कांग्रेस सरकार की लचर रवैये से पहलू खान के आरोपी हुये बरी: मायावती

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 09:43 AM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने माब लिचिंग के शिकार पहलू खान के मामले में राजस्थान की कांग्रेस सरकार को घेरते हुये कहा कि सरकार की निष्क्रियता के चलते इस मामले के छह आरोपी निचली अदालत से बरी हो गये।

मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट किया ‘‘ कमजोर राजस्थान कांग्रेस सरकार की घोर लापरवाही व निष्क्रियता के कारण बहुचर्चित पहलू खान माब लिंचिंग मामले में सभी छह आरोपी वहाँ की निचली अदालत से बरी हो गए, यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है। पीड़ति परिवार को न्याय दिलाने के मामले में वहाँ की सरकार अगर सतकर् रहती तो क्या यह संभव था, शायद कभी नहीं। '' 

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर जिले में एक अप्रैल 2017 को कथित रूप से भीड़ ने पहलू खान (55) ,उसके दो पुत्रों और अन्य पर हमला बोल दिया था जब वे गायों को ले जा रहे थे। पिटाई में घायल पहलू खान की उपचार के दौरान अस्पताल में मृत्यु हो गयी थी। अलवर की एक अदालत ने पिछले बुधवार को मामले की सुनवाई पूरी करते हुये साक्ष्यों के अभाव में इस सिलसिले में गिरफ्तार सभी छह अभियुक्तों को रिहा कर दिया था। राजस्थान सरकार और पीड़ित पक्ष के वकील ने कहा है कि निचली अदालत के फैसले के खिलाफ वह ऊपरी अदालत में अपील करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static