पंचायतें विकास का केंद्र बनेंगी और धन की कमी नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 06:27 PM (IST)

जालौन: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि पंचायतें विकास का केंद्र बनेंगी और विकास कार्यों के लिए इन्हें धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर जालौन में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ''विकास कार्यों के लिए किसी पंचायत में पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। अब ग्राम पंचायतें ही विकास का केंद्र होंगी।'' 

उन्होंने कहा कि ग्राम सचिवालय का निर्माण किया जाएगा और पंचायतों को ‘वाईफाई' की सुविधा मिलेगी। गांवों तक ऑप्टिकल फाइबर (इंटरनेट) उपलब्ध कराया जाएगा ताकि गांव के किसी व्यक्ति को आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र के अलावा अन्य सुविधाएं गांव में ही मिल जाएं। योगी ने कहा कि गांवों में शौचालय निर्माण के अलावा वहां स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी और ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा नये स्कूलों का निर्माण भी किया जाएगा। योगी आदित्यनाथ ग्रामसभा की खुली बैठक में शामिल हुए जहां पर ग्राम प्रधान ओंकार पाल ने बैठक का एजेंडा पढ़कर सुनाया।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी और गांव में अच्छा काम करने वाले ग्राम प्रधान को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन उरई तहसील के ऐरी रमपुरा गांव में किया गया। योगी ने गांव में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण किया और विद्यालय का निरीक्षण कर अन्नप्राशन एवं गोद भराई का कार्यक्रम भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static