पासपोर्ट मामला: गिरफ्तारी से बचने के लिए अब्दुल्ला ने कोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत अर्जी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 02:26 PM (IST)

रामपुर: सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल कर पासपोर्ट बनाने के मामले में अग्रिम जमानत की अर्जी कोर्ट में दाखिल की है। सरकारी वकील अजय तिवारी ने बताया कि अब्दुल्ला आजम की तरफ से अग्रिम जमानत के लिए जिला जज की कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है। ज़िला जज ने अग्रिम जमानत अर्जी को प्रयागराज की एमपी/एमएलए की स्पेशल कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया है। वहीं मामले में अब 5 फरवरी को सुनवाई होगी।

ऐ है मामला
आकाश सक्सेना ने फर्जी दस्तावेजों का लगाया आरोप

बता दें कि सोमवार को सुनवाई के दौरान एडीजे-6 कोर्ट ने पुलिस की चार्जशीट को स्‍वीकार करने से इंकार कर दिया। वहीं अब्दुल्ला आजम के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए अब्‍दुल्‍ला को गिरफ्तार कर हाजिर करने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि रामपुर के थाना सिविल लाइंस में दर्ज रिपोर्ट में वादी बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया है कि सपा विधायक अब्दुल्ला फर्जी दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है।

पासपोर्ट में 30 सितंबर 1990 दर्ज
आरोप है कि विधायक के शैक्षिक प्रमाणपत्रों हाई स्कूल, बीटेक और एमटेक में जन्मतिथि 1 जनवरी 1993 अंकित है। जबकि पासपोर्ट में 30 सितंबर 1990 दर्ज है।

अब्दुल्ला आजम की विधानसभा की सदस्यता रद्द
वहीं इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी थी। अब्दुल्ला आजम स्वार सीट से विधायक चुने गए थे। कोर्ट ने चुनाव के दौरान दिए गए उनके हलफनामे में उम्र को गलत पाया है। बता दें कि इस मामले में साल 2017 में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नेता नवाब काजिम अली ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static