बेटे ने बुजुर्ग पिता को दी अनोखी विदाई: चिता पर रखे शव के मुंह में गंगाजल के साथ डाली शराब की बूंदें.... फिर दी मुखाग्नि

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 09:01 AM (IST)

संभल(मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आ रही है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। जी हां, यह कोई फिल्मी डायलॉग नहीं बल्कि हकीकत है। जहां पिता (Father) की अंतिम इच्छा पूरी करते हुए अंतिम संस्कार (funeral) के दौरान बेटों (Son) ने पिता के मुंह में गंगाजल के साथ मदिरा (Alcohol) की बूंदे टपकाई। दरअसल, होली (Holi) पर शराब (Alcohol) पीने के बाद ही बुजुर्ग की मौत (Death) हुई थी। उनकी अंतिम इच्छा थी कि मौत के बाद गंगाजल और तुलसी की जगह मुंह में शराब डाली जाए।

PunjabKesari

पिता के शव के मुंह में शराब की बूंदे डाल कर दी श्रद्धांजलि
जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला संभल जिले के हल्लू सराय का है। जहां पर एक व्यक्ति शराब पीता था। होली के दिन वह शराब के नशे में बेहोश हो गया। परिजनों को लगा कि यह बेहोश है और उसको  उठाकर घर पर ले जाकर लिटा दिया। शाम होने पर जब परिजनों ने उसे उठाया तो वह नहीं उठा। इसके बाद डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने उनको बताया कि इसकी मौत हो चुकी है।  जिसके बाद घर में कोहराम मचा और तैयारी हुई उसके अंतिम संस्कार को लेकर। अंतिम संस्कार ऐसा जोकि लोग देख रहे थे और देखते रह गए। संस्कार अंतिम संस्कार में जब उसके अग्नि प्रज्वलन किया जाना था और शव को रखा गया तो उसके बेटों ने उसके मुंह में मदिरा की बूंदे डाली।

PunjabKesari

पिता शराब के आदी थे और उनको शराब बहुत पसंद थी: परिजन
बताया जाता है कि प्राचीन काल से कहावत है, क्या अंतिम संस्कार और अंतिम वक्त में जो जिसकी इच्छा होगी अगर वह इच्छा पूरी करें तो उसको स्वर्ग मिलेगा। इसी इच्छा के अनुसार उसकी इच्छा पूर्ति करते हुए उसके परिजनों ने जो भी आ रहा था उसके मुंह में मदिरा डाल रहा था और श्रद्धांजलि पेश करा था। यह अनोखी श्रद्धांजलि जो देख रहा था वह अचंभे में पड़ गया। परिजनों का कहना है कि पिता शराब के आदी थे और उनको शराब बहुत पसंद थी। इसलिए उनकी इच्छा के अनुसार अंतिम समय में यह भी इच्छा पूरी करके उनको श्रद्धांजलि पेश कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static