योगी सरकार में करोड़ों रूपए के गन्ना मूल्य का हुआ भुगतान: आजाद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 08:57 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार किसानों के विकास के लिये कृत संकल्पित है। प्रदेश सरकार ने पिछले पांच साल में किसानों के एक लाख 72 हजार 765 करोड़ रूपये का गन्ना मूल्य का भुगतान किया है।      

मेधावी छात्रोंं के लिये नि:शुल्क कोचिंग और छात्रवृत्ति योजना सरकार चला रही
मदनपुर में भाजपा किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार किसानों के साथ है। सरकार ने अभी तक 86 लाख लघु और सीमांत किसानों के फसली ऋण को माफ करने के साथ उत्तर प्रदेश में 2017 से 2022 तक एक लाख 72 हजार 745 करोड़ रुपया गन्ना मूल्य का भुगतान करके कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि सरकार अल्पसंख्यक वर्ग के हित मे भी कई योजनाएं चला रही है जिसमे उर्दू शिक्षण के लिये संसाधन उपलब्ध कराने के साथ मदरसों का आधुनिकीकरण कर रही है।अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के लिये नई रोशनी योजना चलाकर उनको सशक्त बनाया जा रहा है, अल्पसंख्यक वर्ग के मेधावी छात्रोंं के लिये नि:शुल्क कोचिंग और छात्रवृत्ति योजना सरकार चला रही है।      

पूर्व मंत्री विधायक जय प्रकाश निषाद ने कहा कि सरकार गाँव और किसान के विकास के लिये प्रतिबद्ध है, गाँवो में सड़कों का विकास, स्ट्रीट लाइट, हर घर मे शौचालय, पंचायत भवन की स्थापना करके सरकार गांव का सर्वांगीण विकास कर रही है। किसानों के लिए सरकार ने अभूतपूर्व कार्य करते हुए प्रधानमंत्री सम्मान निधि के माध्यम से उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ 50 लाख किसानों को लगातार 6 हजार रुपये वार्षिक धनराशि देकर किसानों का सम्मान बढ़ाने का कार्य किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static