BJP सरकार के इशारे पर हो रहा है PDA का उत्पीड़न… कासगंज की वो घटना, जिससे भड़क गए अखिलेश यादव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 10:46 PM (IST)

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के इशारे पर पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों को पुलिस प्रशासन प्रताड़ित करता है। अखिलेश यादव ने मंगलवार को भाजपा की योगी सरकार पर निशान साधा। उन्होंने कहा कि कासगंज में एक दलित को रामलीला देखते समय, मंच के क़रीब कुर्सी पर बैठने पर पुलिस द्वारा अपमानित व पीटे जाने के बाद उस दलित की आत्महत्या का समाचार बेहद दुखद और सामाजिक रूप से चिंताजनक है।

सपा अध्यक्ष ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, 'उप्र के कासगंज में रामलीला देखते समय मंच के करीब कुर्सी पर बैठने के लिए पुलिस की ओर से पीटे जाने के बाद एक दलित की आत्महत्या का समाचार बेहद दुखद और सामाजिक रूप से चिंताजनक है। उन्होंने आगे कहा, 'आजादी का तथाकथित अमृतकाल मना रही भाजपा सरकार के समय में प्रभुत्ववादी सोच को जो बढ़ावा दिया जा रहा है, ये उसका ही परिणाम है कि PDA (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के साथ ऐसा अपमानजनक व्यवहार करने का दुस्साहस किया जा रहा है।

अखिलेश ने दावा किया, 'पीडीए समाज का शारीरिक अपमान दरअसल पीडीए के लोगों को मानसिक रूप से कमजोर करने के एक बड़े मनोवैज्ञानिक षड्यंत्र का हिस्सा है. ऐसी घटनाओं पर लीपापोती करना भाजपा सरकार की आदत बन गयी है। घोर निंदनीय, इंसाफ हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static