कोटेदार पर लोगों ने राशन में मिलावट करने का लगाया आरोप, जिलाधिकारी ने कहा- यह प्रोटीन युक्त चावल है

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 06:16 PM (IST)

बस्ती: देश में कोरोना काल आने के बाद से ही सरकार की तरफ से लगभग 80 करोड़ जनता को फ्री में राशन दिया जा रहा है। इसके साथ ही राशन का घोटाला करने  और खराब राशन देने का भी आरोप लगता चला आ रहा है। इसी बीच बस्ती से एक नया मामला सामने हैं। यहां कोटेदार पर चावल में प्लास्टिक मिलाकर बांटने का आरोप लगा है। 

मामाला जिले के हरैया थाना क्षेत्र के बरगदवा माफी गांव का है, जहां के ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के कोटेदार तिलकराम ने उन्हें प्लास्टिक का चावल (Plastic rice) बांट दिया है, जिसको खाने से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है। इस मामले की शिकायत जैसे ही बस्ती जिले की डीएम प्रियंका निरंजन को हुई तो उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को मौके पर जांच के लिए भेजा। इसके बाद मिली रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन ने कहा कि ग्रामीणों को दिए गए राशन में प्लास्टिक के चावल की बात झूठी है, वह प्रोटीन युक्त चावल है।

कोटेदार ने दी सफाई
हालांकि कोटेदार तिलकराम ने बताया कि एफसीआई गोदाम से उन्हें जो अनाज मिला उसे ही वह कार्ड धारकों में बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस चावल को ग्रामीण प्लास्टिक का चावल बता रहे हैं वह प्रोटीन युक्त चावल है और यही चावल उन्हें बांटने के लिए सरकारी गोदाम से मिला है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static