बच्चा चोरी के शक में हिंसक भीड़ ने युवक को किया अधमरा, हस्तक्षेप करने पर SP सिटी से की अभद्रता

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 01:41 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थानीय लोगों ने बच्चा चोरी के शक में एक युवक की बुरी तरह से पिटाई कर दी और इसके विरोध में दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जब युवक को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की तब भीड़ ने अधिकारियों की कार्रवाई का विरोध करते हुए एसपी सिटी के साथ अभद्रता की। इस दौरान लोगों ने अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की भी की।

घटना थाना राजमार्ग क्षेत्र की शंकर विहार कॉलोनी की है। गुरुवार को यहां से 6 वर्षीय एक बच्चा अपने घर के बाहर खेलते समय लापता हो गया था। कई घंटे की खोजबीन के बाद बच्चे का शव पास के एक चारदीवारी के सहारे पड़ा मिला था। घटना की वजह से लोगों में काफी आक्रोश था। इसी दौरान लोगों ने जब युवक को संदिग्ध हालत में वहां घूमते देखा, तो उन्होंने उसे बच्चा चोर गिरोह का सदस्य समझकर उसकी पिटाई कर दी।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने जब संदिग्ध युवक को बचाने का प्रयास किया तो लोगों ने उनके साथ अभद्रता की और उनकी गाड़ी पर पथराव शुरु कर दिया। बाद में अन्य थानों से पहुंचे पुलिस बल ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया और मामले में संदिग्ध युवक समेत कई लोगों को हिरासत में लिया। कॉलोनी के आसपास एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि शंकरपुरी कॉलोनी में जिस तरह से हंगामा हुआ और पुलिस पर पथराव किया गया ऐसा प्रतीत होता है सब कुछ सुनियोजित था। इसलिए करीब 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। कानून हाथ में लेने वाले, पुलिस के साथ अभद्रता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

बता दें कि, ऐसा ही एक मामला कृष्णानगर की ओम नगर कॉलोनी में भी सामने आया है, जहां लोगों ने एक युवक को कच्छा बनियानधारी गिरोह का सदस्य होने के शक में पीट डाला। हालांकि, चौकी प्रभारी प्रेमनारायण शर्मा ने कहा कि पूछताछ के बाद पता चला कि युवक पर संदेह करने का कोई आधार नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static