पत्ती तोड़ने पर लोगों ने दलित को बेरहमी से पीटा, आहत युवक ने किया सुसाइड

12/31/2020 1:07:57 PM

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में विशेष वर्ग के लोगों ने एक दलित युवक को आम की पत्ती तोड़ने पर बेरहमी से मारा पीटा। उसके बाद उन्होंने दलित युवक पर सोने की जंजीर को चोरी का आरोप लगाकर पुलिस से प्रताड़ित करने की नापाक साज़िश रची, जिससे आहत होकर दलित युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

जानकारी मुताबिक मामला मलवा थाना क्षेत्र के अस्ता गांव का है। यहां की निवासी कलावती का 28 वर्षीय बेटा धर्मपाल दिवाकर बकरी चराने के लिए जंगल की तरफ गया था। इसी दौरान गांव के सलमान और नूर मोहम्मद ने उसके बेटे पर आम की पत्ती तोड़ने का आरोप लगाकर बेरहमी से मारना-पीटना शुरू कर दिया। जब उसने विरोध कर बीच बचाव करना चाहा तो दबंगों ने उससे भी जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली-गलौज किया और यूपी-112 पर कॉल कर उसके बेटे पर सोने की जंजीर छीनने का झूठा आरोप लगा दिया। जिससे आहत होकर उसके बेटे ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

इस मामले में मृतक युवक के पिता रामपति दिवाकर ने बताया कि गांव के नूर मोहम्मद और सलमान ने उसके बेटे पर पहले तो आम की पत्ती तोड़ने का आरोप लगाकर जमीन पर पटक-पटककर बेरहमी से मारा पीटा और फिर बाद में यूपी-112 पर फोन कर उसके बेटे पर सोने की जंजीर चुराने का झूठा आरोप लगाया। जब आरोपीगण पुलिस को लेकर उसके घर पहुंचे तभी उसके बेटे ने दबंगों के उत्पीड़न से आहत होकर कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटे के शव को फंदे पर लटकता देख पुलिस और आरोपीगण मौके से चले गए।

इस मामले में एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि मालवण थाना क्षेत्र के अस्ता गांव में पुलिस को सूचना मिली की एक युवक ने फांसी लगा ली है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस फाॅर्स के सामने परिवारीजनों द्वारा आरोप लगाया गया कि दोपहर में इसका कुछ लोगों के साथ विवाद हुआ था, जिसके चलते युवक ने फांसी लगा ली। तहरीर के आधार पर पुलिस ने तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर मुख्य 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।


Anil Kapoor

Related News