लोग घबराए नहीं...बड़ी संख्या में तैयार हो रहे फूड पैकेटः योगी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 05:22 PM (IST)

लखनऊः लॉकडाउन के दौरान कोई भूखा ना रहे इसके लिए योगी सरकार अथक प्रयास कर रही है। इसकी जानकारी देते हुए यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए डोर टू डोर सामान की डिलवरी की जा रही है। फूड पैकेट बड़ी संख्या में तैयार हो रहे हैं। इसके लिए कम्युनिटी किचन भी शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में पुख्ता तैयारी की गई है। व्यापारियों का सहयोग मिल रहा है। यूपी में किसी चीज की कमी नहीं है।

अवस्थी ने बताया कि सरकार कम्युनिटी किचेन शुरू कर रही है और बड़ी संख्या में फूड पैकेट तैयार कर जरुरतमंद लोगों के बीच बांटा जा रहा है। सरकार ने साफ कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में किसी भी आवश्यक वस्तु की कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद दो अस्पताल का दौराकर  कोरोना वायरस के इलाज की तैयारी का जायजालिया। सरकार का दावा है कि अस्पतालों को हाईटेक किया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि यूपी में 15.89 लाख लीटर दूध का उत्पादन किया गया है और 10 लाख लीटर से ज्यादा दूध का वितरण भी कर दिया गया है। अवस्थी ने कोरोना महामारी से निपटने और लोगों को राहत पहुंचाने में सामाजिक-धार्मिक संगठनों से भी मदद करने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static