अच्छे दिन के इंतजार में 10 वर्षों से पिस रही है यूपी की जनता, जनकल्याण के लिए बसपा को करें वोट: मायावती

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 09:15 AM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में सोमवार को हो रहे विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान में मतदाताओं से अपनी वोट की ताकत से राज्य को छलावा और वादाखिलाफी से मुक्ति दिलाने के लिये मतदान में जरूर हिस्सा लेने की अपील की है।  मायावती ने सोशल मीडिया पर मतदाताओं से आह्वान किया, ‘‘यूपी में पूर्वांचल के 9 ज़लिों की 54 विधानसभा सीट पर आज 7वें व अन्तिम चरण के मतदान में वोटरों की भारी भागीदारी जरूरी, ताकि आपके वोट की ताकत से छलावा व वादाखिलाफी आदि से मुक्त जनहित व जनकल्याण को समर्पित आपकी आजमाई हुई बीएसपी सरकार यहाँ बन सके, जिसमें ही सबका हित सुरक्षित।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘‘साथ ही, जातिवादी, साम्प्रदायिक, संकीर्ण, द्वेषपूर्ण व अहंकारी सोच से काम करने वाली सरकार से मुक्ति मिल सके जिसकी चक्की में यूपी की जनता पिछले 10 वर्षों से पिस रही है तथा 'अच्छे दिन' के इंतजार में कभी सपा तो कभी भाजपा पर बेवजह भरोसा करती रही है। केवल बीएसपी पर ही भरोसा उचित।''  उन्होंने मतदाताओं से बसपा की फिर से सरकार बनवाने का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘बीएसपी का यूपी में पिछले चारों शासनकाल की ‘बातें कम व काम अधिक' का बेहतरीन रिकाडर् प्रत्यक्ष प्रमाणों के साथ जनता के सामने है। इसीलिए सर्वसमाज से अपील है कि ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बीएसपी को सत्ता में लाना है' के संकल्प के साथ बेहतर यूपी बनाने का ईमानदार प्रयास जारी रखें।

गौरतलब है कि राज्य के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया है। इस चरण के चुनाव में 51 सीटों पर सायं छह बजे तक मतदान होगा। वहीं, 03 सीटों, चंदौली जिले की चकिया (सु) तथा सोनभद्र जिले की राबटर्सगंज एवं दुद्धी (सु) सीट पर सायं चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। सातवें चरण के मतदान में 2.06 करोड़ मतदाता 75 महिला प्रत्याशियों सहित 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static