पानी पीने से लोगों की तबीयत बिगड़ने का सिलसिला लगातार जारी, बीमारों का आंकड़ा पहुंचा 200 के पार

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 12:08 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश में मेरठ के देहात इलाके में दूषित पानी पीने से लगभग 200 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। यहां लोगों के बीमार होने का सिलसिला बीते 3 दिनों से लगातार जारी है। हाल यह है कि स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासनिक अधिकारी देहात क्षेत्र में कैप लगाए हुए हैं और लगातार मामले की निगरानी की जा रही है।

जानकारी मुताबिक मेरठ के देहात क्षेत्र के सरधना इलाके के मोहल्ला मंडी चामरान में एकाएक पानी पीने के बाद लोगों के बीमार होने का सिलसिला जारी हुआ। बीते 3 दिनों से एक के बाद एक करके कई लोग बीमार होने लगे। लगातार बीमार होने वाले लोगों का आंकड़ा अब 200 से पार हो चुका है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने घर में आने वाले पानी को पिया और उसके बाद उनकी हालत बिगड़ने शुरू हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और हर कोई पानी पीने से बचने लगा। घटना सामने आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया और आला अधिकारियों समेत स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंचकर बीमार लोगों के इलाज में जुट गई। साथ ही जिलाधिकारी मौके पर कैंप लगाए हुए हैं और बीमार लोगों का हाल जानते हुए उनके बेहतर इलाज की व्यवस्था करा रहे हैं।

वहीं जिलाधकारी का कहना है कि पानी की सैंपलिंग भी कराई जा रही है, जिसमें कुछ कॉन्टेमिनेशन सामने आया है और इसी के चलते यह लोग बीमार हुए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए एक नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है, जिससे लोगों को पीने का पानी मुहैया कराया जाएगा। फिलहाल प्रशासन की तरफ से पुरानी पाइपलाइन को बंद कर पानी की सप्लाई रोक दी गई है और टैंकरों के माध्यम से साफ पानी लोगों को मुहैया कराया जा रहा है। साथ ही जिलाधिकारी ने मौके का दौरा किया और मरीजों का हाल जानते हुए आगामी 2 से 3 दिन के अंदर नई पाइप लाइन डालकर लोगों को पानी मुहैया कराए जाने के लिए अधीनसतों को निर्देशित किया है। वहीं दूषित पानी पीने से बीमार हुए सभी लोगों को इलाज के लिए सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां इन लोगों का उपचार किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static