''20 जुलाई को ''एक पेड़ मां के नाम'' लगाएं...'' CM Yogi ने की प्रदेशवासियों से अपील

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 01:47 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के अनुरूप उत्तर प्रदेश की जनता से आगामी 20 जुलाई को 'वृक्षारोपण महाभियान' का हिस्सा बनकर अपनी 'मां के नाम पर' एक पौधा लगाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत लाल चंदन का पौधा लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देशवासियों को जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभावों से बचने के लिए पूरे देश में 'एक पेड़ मां के नाम' लगाने का अभिनव आह्वान किया है।

हर व्यक्ति 'वृक्षारोपण महाभियान' का हिस्सा बनेः योगी
सीएम योगी ने प्रदेश की जनता से अपील की कि हर व्यक्ति 'वृक्षारोपण महाभियान' का हिस्सा बनकर आगामी 20 जुलाई को अपनी मां के नाम पर एक पौधा अवश्य लगाए। इसके लिए प्रदेश की नर्सरियों में 54 करोड़ पौधे तैयार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण महाभियान शुरू हो चुका है और इसके तहत 30-35 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। हर व्यक्ति आगामी 20 जुलाई को रिकॉर्ड पौधरोपण कर वृक्षारोपण महाअभियान के महापर्व में हिस्सा ले।

जो व्यक्ति पेड़ लगाए, वह उसकी सुरक्षा भी करेः सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी ने यह भी कहा कि जो व्यक्ति पेड़ लगाए, वह उसकी सुरक्षा भी करे। इन पौधों की देखभाल के लिए भी समय-समय पर कार्यक्रम चलाए जाएंगे। पूरे राज्य में अलग-अलग किस्मों के पौधे लगाए जाएंगे। इसके तहत व्यापक अभियान चलाकर ग्राम पंचायतों, नगर निकायों, पार्कों, सड़क के किनारे, खाली स्थान पर पौधरोपण किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Hathras भगदड़ मामले में गिरफ्तार सेवादारों ने किए कई खुलासे, कहा-'चंदा इकट्ठा करना ही था मुख्य कार्य'
हाथरस भगदड़ हादसे को लेकर अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्य आरोपी सेवादार पर 1 लाख का इनाम घोषित किया है। इन गिरफ्तार सेवादारों में राम लडैते यादव, मंजू यादव, उपेंद्र सिंह यादव, मंजू देवी यादव, मेघ सिंह और मुकेश कुमार शामिल हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में 4 पुरुष तथा 2 महिलाएं है, इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पुलिस मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static