पीएम ने बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का किया लोकार्पण, कहा- ये मोदी-योगी है जो पुरानी सोच को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहे हैं...

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 01:25 PM (IST)

बुन्देलखण्ड: बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधन करते हुए कहा कि याद रखियेगा, जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लग गए, गोरखपुर फर्टिलाइजर कारखाना 30 साल से बंद पड़ा था। अमेठी रायबरेली में रेल कारखाना नहीं डिब्बे का रंग रोगन होता है, उस यूपी ने अच्छे-अच्छे राज्यों को पीछे छोड़ दिया है,आज पूरा हिंदुस्तान यूपी के प्रति बड़े आदर से देखता है,आपको गर्व हो रहा है कि नही!!

पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों में हर साल,रेलवे का दोहरीकरण औसतन 50 किलोमीटर था,आज औसतन 200 किलोमीटर हो रहा है, 2014 से पहले यूपी में सिर्फ 11 हजार कॉमन सर्विस सेंटर थे, आज यूपी में 1 लाख 30 हजार से ज्यादा कॉमन सर्विस सेंटर कार्य कर रहे हैं, एक समय यूपी में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे, आज यूपी में 35 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज हैं, 14 से ज्यादा पर काम चल रहा है।\

देश के लिए जरूरत है इरादा, दूसरा मर्यादा...
प्रधानमंत्री ने कहा हम इक्कीसवी सदी के निर्माण के लिए जी जान से जुटे हैं, हम समय की मर्यादा कभी टूटने नहीं देते, इसका उदाहरण इसी उत्तर प्रदेश में हैं, काशी विश्वनाथ धाम का जीर्णोद्धार हमने शुरू किया और लोकार्पण भी हमने किया। गोरखपुर फर्टिलाइजर कारखाना के लिए हमने काम शुरू किया और लोकार्पण हमने किया...हर योजना परियोजना उदाहरण है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static