Loksabha Chunav 2024: PM मोदी ने काशी वासियों से की भारी मतदान और भाजपा को समर्थन देने की अपील

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 09:23 AM (IST)

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वाराणसी के मतदाताओं से एक जून को भारी मतदान करने की अपील की है। मोदी ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश जारी कर काशी को विश्व की सांस्कृतिक राजधानी बताते हुए पिछले 10 वर्षों में अपार समर्थन देने के लिए काशी की जनता के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने वाराणसी की जनता से एक जून को वाराणसी में होने वाले चुनाव में भारी संख्या में मतदान करने और भाजपा को समर्थन देने की अपील की।
PunjabKesari
उन्होंने कहा “वाराणसी में मतदान करने का समय आ गया है। हमारे लिए काशी भक्ति, शक्ति और विरक्ति की नगरी है।काशी विश्व की सांस्कृतिक राजधानी है, संगीत और शास्त्रार्थ की धरती है एवं इस ऐतिहासिक नगरी का प्रतिनिधि होना बाबा विश्वनाथ की असीम अनुकंपा एवं काशीवासियों के आशीर्वाद से ही संभव है। इसीलिए, मैंने कहा है कि माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है।” प्रधानमंत्री ने कहा “ काशी का इस बार का चुनाव नवकाशी के साथ विकसित भारत के निर्माण का चुनाव है। काशी की जनता को एक जून के दिन नया रिकॉर्ड बनाना है। बीते 10 वर्षों में केंद्र सरकार की हर योजना में काशी ने मेरा साथ दिया और मेरा मार्गदर्शन किया है। बाबा विश्वनाथ का भव्य कॉरिडोर, काशी रिंगरोड का प्रोजेक्ट, बनारस के रेलवे स्टेशन का विकास और गंगाघाट का विकास से रोपवे प्रोजेक्ट तक,हर योजना ने काशी ही नहीं पूरे पूर्वांचल को नए विकास से जोड़ा है।अब इस विकास की गति आपके वोट से आगे बढ़ने वाली है।काशी पिछले 10 वर्ष में युवा कल्याण और विकास की राजधानी बन गई है।”

मोदी ने कहा कि सांसद खेल प्रतियोगिता में जनता का उत्साह साफ दिखाई देता है।सिगरा और दंजारी में स्टेडियम बना, बनास डेयरी और राजा तालाब में किसानों के लिए कार्गो सुविधा हुई है, काशी के लाखों लोगों का नि:शुल्क मोतियाबिंद का इलाज हुआ है और पर्यटन विकास से शहर में रोजगार बढ़ा है।इन सभी योजनाओं और अभियान से काशी के युवा, महिलाऔर किसान को नई शक्ति मिलीहै। मोदी ने कहा “मेरे नामांकन के दिन युवा पीढ़ी में एक अलग उत्साह था और अब यही उत्साह हर बूथ पर दिखना चाहिए। मेरी आपसे यही विनती है कि ये चुनाव काशी के विकास को नई ऊंचाई देने का अवसर है और ये तभी संभव है जब काशी की जनता एक जून को अधिकतम मतदानकरे। काशी के युवा, नारी शक्ति और किसानों से मेरा विशेष आग्रह है कि आप लोगों का एक-एक वोट मेरी शक्ति बढ़ाएगा और मुझे नई ऊर्जा देगा।”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static