BJP-MP अनुराग शर्मा बोले- PM मोदी ने भ्रष्टाचार रहित शासन कर किया सबका विकास

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 07:51 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद अनुराग शर्मा ने बुधवार को केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार (भाजपा) के आठ साल का खाका पेश करते हुए कहा कि मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन की मदद से न केवल देश में सबका विकास किया अपित विदेश में भी भारत को गौरवांवित कराया है।       

बता दे कि झांसी सर्किट हाउस में पत्रकारों के समक्ष केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मोदी सरकार के आठ वर्षों के शासनकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए शर्मा ने कहा कि सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पर जितना काम मोदी सरकार ने किया उतना काम आजादी के बाद शायद ही किसी सरकार या प्रधानमंत्री ने किया होगा। उन्होंने गरीबों के सामने रखते हुए विकासवादी नीतियों को भ्रष्टाचार मुक्त शासन और प्रशासन की मदद से कुछ इस तरह क्रियांवित कराया कि आज परिणाम सभी के सामने हैं।       

मोदी जी की दूरगामी सोच और व्यवहारिक क्रियांवयन नीति का ही परिणाम है कि समाज के हर तबके के लिए बिना किसी भेदभाव के सभी सरकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित किया जा सका है। मोदी ने न केवल देश बल्कि विदेश में भारत के नाम ,सम्मान और गरिमा को ऊंचा उठाने के लिए विशेष प्रयास किये और इसी का नतीजा है कि आज महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की बात को न केवल सम्मान दिया जाता है बल्कि अंतरराष्ट्रीय समस्याओं के समाधान के लिए दुनियाभर के देश भारत की ओर देखते हैं।              

मोदी सरकार के आठ वर्षों के शासनकाल में आये बदलावों को पत्रकारों के समक्ष रखते हुए श्री शर्मा ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में देश में गरीबी 22 से घटकर 10 प्रतिशत से नीचे आ गयी है । देश की प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हुई है। देश में साक्षरता दर 08 प्रतिशत बढ़ी है । देश में 15 नये एम्स और 170 नये मेडिकल कॉलेज बनाकर देश की स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने का काम किया ंगया है।        देश की सौर और पवन ऊर्जा क्षमता बीते पांच वर्षों में दोगुनी हुई है जो पर्यावरण मित्र विकास की ओर मजबूती से बढ़ने का परिचायक है। आजादी के बाद आज देश का खाद्यान उत्पादन उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। कृषि निर्यात में 23 प्रतिशत की बढोतरी हुई है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार की यह उपलब्धियां कोरोना जैसी महामारी के लंबे समय काल और यूक्रेन -रूस युद्ध के कारण वैश्विक अर्थ व्यवस्था पर पड़ी कड़ी चोट के बावजूद हासिल की गयीं हैं।       

सांसद ने पत्रकारों के सवालों पर यह भी स्वीकार किया कि किसानों की आय 2022 तक दोगुनी होने का वादा पूरा नहीं हो पाया है लेकिन इसके लिए कोरोना काल और हाल में यूक्रेन -रूस युद्ध के कारण वैश्विक स्तर पर आये बदलाव भी बहुत हद तक जिम्मेदार हैं। उन्होंने यह भी रेखांकित किया कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण ही घर और बाहर जबरदस्त झंझावातों को झेलते हुए भी आज देश मजबूती के साथ खड़ा है अगर इस संकटकाल को बेहतर नीतियों के साथ साधा न गया होता तो श्रीलंका की हालत किसी से छिपी नहीं हैं और पाकिस्तान भी ऐसे ही संकट की ओर बढ़ रहा है। इतना ही नहीं दुनिया के कई देश इन दोनों बड़े प्रभावों के कारण हिल गये हैं लेकिन मोदी सरकार के उच्च प्रबंधन कौशल से परेशानियों के बीच ही सही लेकिन आज देश बहुत मजबूती से न केवल खुद खड़ा है बल्कि अपने पड़ोसियों और दूसरे कमजोर देशों की मदद में भी लगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static