PM Modi Visit: मल्टी लेयर होगा पीएम मोदी की सुरक्षा का घेरा, सुरक्षा में तैनात होंगे 5 हजार पुलिसकर्मी

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 11:00 AM (IST)

PM Modi Visit Kashi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का आज (रविवार) को दौरा करेंगे और देशभर में 6611.18 करोड़ रुपए से अधिक की कई हवाई अड्डा परियोजनाओं समेत अनेक विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री यहां दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा का घेरा मल्टी लेयर होगा। उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा में एसपीजी, एटीएस समेत 5000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वीआईपी रूट पर रूफ टॉप फोर्स, ड्रोन सर्विलांस से निगरानी की जाएगी। माहौल बिगाड़ने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। इस दौरान यातायात के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं।

23 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को वाराणसी का दौरा करेंगे और 6611.18 करोड़ रुपये की लागत वाली कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। काशी अपने सांसद के भव्य स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। मोदी वाराणसी से तीसरी बार सांसद चुने गए। प्रधानमंत्री मोदी 6,611.18 करोड़ रुपये की लागत वाली 23 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। मोदी स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, खेल, धर्म, पर्यटन, रोजगार, आवास और विमानन से जुड़ी कई सार्वजनिक सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रमुख परियोजनाओं में मोदी वाराणसी एयरपोर्ट के विस्तार और नए टर्मिनल के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वह आरजे शंकर नेत्र चिकित्सालय का उद्घाटन करेंगे और सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में 20,000 से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे।

सीएम योगी और राज्यपाल करेंगे स्वागत
प्रधानमंत्री मंच से काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा संस्कृत विद्यालयों और अस्पतालों में देखभाल करने वालों के लिए मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने की नई पहल की घोषणा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के तय कार्यक्रम के अनुसार वह दोपहर करीब एक बजे वाराणसी पहुंचेंगे और शाम छह बजे प्रस्थान करेंगे। प्रधानमंत्री का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल स्वागत करेंगे, जबकि उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्रियों समेत कई केंद्रीय और कैबिनेट मंत्रियों के कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static