Vivekananda Rock Memorial में साधना में लीन होंगे PM मोदी, प्रमोद कृष्णम बोले- उनका वहां जाना आध्यात्मिकी चेतना का विषय

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 04:10 PM (IST)

गाजियाबाद: देशभर में चल रहे लोकसभा चुनाव अपने आखिरी दौर में है। 1 जून को अंतिम चरण की वोटिंग हो रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी में समंदर के बीचोबीच साधना में लीन होंगे। सूत्रों के मुताबिक, जिस वक्त देश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग हो रही होगी उस वक्त पीएम मोदी साधना में लीन होंगे। इस पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रतिक्रिया दी है।

गाजियाबाद में प्रमोद कृष्णम ने कहा कि 2024 का चुनाव में दो लोगों के बीच है। एक वह लोग हैं जो धर्म के साथ हैं। एक ओर ऐसे लोग है जो धर्म को मिटाना चाहते हैं। नरेंद्र मोदी का वहां जाना आध्यात्मिकी चेतना का विषय है। सोशल मीडिया साइट एक्स पर प्रमोद कृष्णम ने लिखा- साधु की “साधना” आध्यात्मिक चेतना और “आस्था” का विषय है, मगर ये बात उनकी “समझ” में नहीं आयेगी जिनकी आस्था “वैटिकन” में है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बृहस्पतिवार से यहां स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर 45 घंटे के प्रवास के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। इस दौरान मोदी यहां ध्यान लगाएंगे। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने प्रधानमंत्री के आध्यात्मिक प्रवास की अनुमति देने के खिलाफ जिलाधिकारी के समक्ष याचिका दायर की। इसमें उन्होंने चुनाव आचार संहिता लागू होने और पर्यटन सीजन का हवाला दिया। द्रमुक ने कहा कि पर्यटन सीजन में घरेलू और विदेशी पर्यटक बड़ी संख्या में आयेंगे। देश के दक्षिणी छोर पर स्थित इस जिले में 2,000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कड़ी निगरानी रखेंगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static