आज रायबरेली AIIMS का लोकार्पण करेंगे PM मोदी, समारोह में वर्चुअली होंगे शामिल

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2024 - 03:05 PM (IST)

Rae Bareli AIIMS: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) आज यानी 25 फरवरी को यूपी के रायबरेली (Raebareli) के मुंशीगंज में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के लोकार्पण समर्पण कार्यक्रम में वर्चुअल रूप में शामिल होंगे। एम्स के लोकार्पण समर्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक भी शामिल होंगे। लोकार्पण एवं शिलान्यास पीएम मोदी गुजरात से करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

PunjabKesari
पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से गुजरात के राजकोट से एम्स का लोकार्पण शाम चार बजे करेंगे। वे एम्स परिसर में बनने वाले 100 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास भी करेंगे। चार बजे से लोकार्पण कार्यक्रम शुरू होगा। इसके लिए शनिवार को जिले के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी तैयारियों और सुरक्षा में जुटे रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपराह्न 3:50 बजे एम्स पहुंच जाएंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय चिकित्सा एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री एसके बघेल, प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्यमंत्री ब्रजेश पाठक और स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रदेश के कई और कैबिनेट व राज्यमंत्रियों के कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।

PunjabKesari
बता दें कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत प्रदेश में 15 क्रिटिकल केयर ब्लॉक बन रहे हैं। इसके तहत आजमगढ़, जालौन, फतेहपुर, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, अमेठी में 50-50 बेड और जीबी नगर, अलीगढ़, जौनपुर, गाजियाबाद, रायबरेली, बलरामपुर, बांदा, प्रयागराज, मऊ में 100-100 बेड का अस्पताल बन रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजकोट से वर्चुअल तरीके से एम्स रायबरेली को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव के लिए BJP की नई रणनीति; आज शुरू करेगी 'लाभार्थी संपर्क अभियान', घर-घर जाकर लगाए जाएंगे 'मोदी की गारंटी' के स्टीकर
उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज 'लाभार्थी संपर्क अभियान' की शुरुआत करेगी। इस अभियान के तहत बीजेपी के नेता और मंत्री घर-घर जाकर जनता से संपर्क करेंगे और 'मोदी की गारंटी' के स्टीकर लगाएंगे। इस अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी पार्टी के नेताओं और योगी सरकार के मंत्रियों को दी गई है। सभी नेता और मंत्री मोदी सरकार और योगी सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static