Rampur News: रेलवे ट्रैक पर मिला खंभा, फिर ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश!

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 08:19 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर में बलवंत एन्क्लेव कॉलोनी के पास अराजक तत्वों ने रेल की पटरी पर टेलीफोन तार लगाने में इस्तेमाल होने वाला एक पुराना खंभा रख दिया। ट्रेन चालक के आपातकालीन ब्रेक लगाने से हादसा टल गया। रेलवे सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि यह घटना रामपुर से लगभग 43 किलोमीटर दूर बिलासपुर-रुद्रपुर सिटी स्टेशन लाइन पर हुई। उनके अनुसार ट्रेन संख्या 12091 देहरादून एक्सप्रेस के ‘लोको पायलट (चालक)' ने पटरी पर एक खंभा पड़ा देखा और मुस्तैदी दिखाते हुए आपातकालीन ब्रेक लगा दी, फलस्वरूप ट्रेन रूक गयी। इसके बाद चालक ने रेल अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित किया।

रूद्रपुर सिटी सेक्शन के रेलवे इंजीनियर राजेंद्र कुमार की शिकायत पर रामपुर के राजकीय रेलवे पुलिस थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में कहा गया है, '' खंभे को देखते ही लोको पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी और खंभे को हटाने के बाद ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। खंभे के कारण ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका थी।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी), रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और पुलिस चौकी के कर्मी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। फर्रुखाबाद में 24 अगस्त को इसी तरह की एक घटना में कासगंज-फर्रुखाबाद रेलवे ट्रैक पर भटासा रेलवे स्टेशन के पास रेल पटरी पर मोटी लकड़ी रख दिया गया था। उससे टकराने की वजह से एक पैसेंजर ट्रेन को रोका गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static