सिद्धार्थनगर: गोकशी मामले में दबिश देने गई पुलिस पर महिला को गोली मारने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 11:50 AM (IST)

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में पुलिस की दबिश के दौरान एक महिला की कथित तौर पर गोली लगने से मौत हो गई। मृत महिला के परिजनों ने सदर थाने की पुलिस और एसओजी पर उसे गोली मारने का आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस का दावा है कि दबिश देने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हल्‍ला बोल दिया और गोली भी चलाई, जिससे महिला की मौत हो गई।

अधिकारियों के मुताबिक, घटना शनिवार रात सदर थाना क्षेत्र के इस्लामनगर कोड़रा ग्रांट गांव में हुई। मृतका के परिजनों ने बताया कि रात करीब दस बजे पुलिस और एसओजी (विशेष अभियान समूह) की टीम उनके घर पहुंची और टॉर्च जलाकर गहरी नींद में सो रहे अब्‍दुल रहमान को उठाया व अपने साथ लेकर जाने लगी। परिजनों के अनुसार, अब्‍दुल की मां रोशनी (50) ने पुलिस का विरोध किया और बेटे को साथ ले जाने की वजह पूछने लगी। परिजनों ने आरोप लगाया कि इस पर पुलिसकर्मी गोली मारने की धमकी देने लगे और जब रोशनी ने अपने बेटे को छुड़ाने की कोशिश की तो उन्होंने उस पर गोली चला दी। इसके बाद पुलिस टीम रहमान को लेकर चली गई।

मृतका के बेटों अतीकुर्रहमान और फारूक के मुताबिक, वे खून से लथपथ अपनी मां को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक रोशनी की मौत हो चुकी थी। बेटों के अनुसार, उन्हें या उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य को यह नहीं पता कि पुलिस अब्दुल को किस जुर्म में गिरफ्तार करने आई थी, जबकि वे सभी लोग शनिवार को ही मुंबई से अपनी बहन की शादी कराने के लिए गांव आए हैं। जिला अस्पताल के डॉ. शैलेंद्र कुमार के मुताबिक, रात 11.25 बजे एक महिला को उसके घरवाले लेकर आए थे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि परिजनों का कहना था कि महिला को गोली लगी है, लेकिन इसकी पुष्टि एक्स-रे और अन्य परीक्षण के बाद ही की जा सकेगी।

गांव में पुलिस की गोली से महिला की मौत के बारे में सदर के क्षेत्राधिकारी (सीओ) प्रदीप कुमार यादव ने रविवार को कहा कि सदर थाने की पुलिस इस्लामनगर गांव में गोकशी के एक मामले में दबिश देने गई थी। उन्होंने बताया कि इस बीच ग्रामीणों ने गोलबंद होकर पुलिस टीम पर हल्ला बोल दिया और पत्थरबाजी के साथ-साथ गोली भी चलाई। यादव के अनुसार, गोलीबारी में एक महिला को गोली लगी, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना की हर कोण से जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static