पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो महिलाओं ने खुद ही मनचले को यूं सिखाया सबक

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 01:57 PM (IST)

मैनपुरी: देश मे महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचारों की पुलिस द्वारा की जा रही लापरवाही के चलते अब महिलाएं खुद ही मनचलों को सबक सिखाने में जुट गई है। जिसका जीता-जागता उदाहरण यूपी के मैनपुरी में देखने को मिला है। जहां छेड़छाड़ की शिकायत के बाद भी पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। जिसके बाद महिलाओं ने एक समूह बना कर खुद ही आरोपी को बुलवाया ओर ऐसी सजा मुकर्रर की जिसे आरोपी जिंदगी भर याद रखेगा। वहीं इस पूरे मामले का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे हर कोई महिलाओं के हिम्मत को शलाम कर रहा है।

बता दें कि यह पूरी घटना मैनपुरी जिले के थानां एलाऊ क्षेत्र की है जहाँ छेड़खानी के एक मामले में जब पुलिस ने 11 दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़िता ने खुद ही आरोपी को सबक सिखाने की पहल शुरू की। दरशल एक महिला समूह में काम करने वाली महिला के साथ 26 नवंबर को इलाबांस चौकी क्षेत्र निवासी एक नामजद ने छेड़छाड़ की थी। पीड़िता ने साथी महिलाओं के साथ चौकी जाकर आरोपी के विरुद्ध छेड़छाड़ की शिकायत देकर कर आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई थी। लेकिन चौकी पुलिस तो मानो आरोपी की हिमायती बन कर बैठ गई। वहीं इस घटना में 11 दिन बीतने के बाद भी पुलिस ने न तो रिपोर्ट दर्ज करना जरूरी समझा और न ही आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास ही किए। इससे साफ-साबित होता है कि पुलिस ही मोमलीनचिंग जैसी घटनाओं का बढ़ावा देती है।
PunjabKesari
आरोपी ने आगे से ऐसा गुनाह न करने के लिए जोड़ा हाथ
पुलिस से न्याय न मिलता देख समूह की महिलाओं ने शुक्रवार को आरोपी को खुद ही पकड़ लिया। इसके बाद गांव में महिलाओं ने अदालत लगाई। सभी महिलाओं के सामने आरोपी ने कान पकड़ने के साथ ही पीड़िता के पैर छूकर माफी मांगी। महिलाओं द्वारा लगाई गई इस अदालत के सामने ही आरोपी ने फिर ऐसी किसी भी वारदात को नहीं करने के लिइ हाथ भी जोड़ा।
PunjabKesari
वहीं इस बारे में जब चौकी इंचार्ज रूपेश कुमार से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि तहरीर मिलने के बाद आरोपी की तलाश में दबिश दी गईं थीं लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आ सका। साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं ने समझौता कर लिया है लेकिन पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static