एनकाउंटर में ढेर अनिल दुजाना की अवैध प्रॉपर्टी पर पुलिस की नजर, 2 करोड़ 21 लाख की प्रॉपर्टी की कुर्क

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 12:20 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा:  मुठभेड़ (Encounter) में ढेर खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना की अवैध पार्टी पर अब पुलिस ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। डीसीपी राम बदन सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गैंगस्टर अनिल दुजाना की 2 करोड़ 21 लाख की अवैध प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है। उन्होंने कहा कि अब तक दुजाना समेत 8 लोगों की अवैध प्रॉपर्टी चिन्हित की गई है।  अनिल दुजाना से जुड़े हुए लोगों की पुलिस कुंडली खंगाल रही है। 200 लोगों को चिन्हित किया गया है इन लोगों पर की जल्द ही गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर में ढेर अपराधी के बाद लोग खुलकर पुलिस प्रशासन का सहयोग कर रहे है। जल्द ही चिन्हित लोगों पर नोएडा पुलिस कार्रवाई करेगी।

PunjabKesari

बता दें कि मुठभेड़ (Encounter) में मारे गए खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना पर हत्या के  18 मामले दर्ज थे जबकि कुल  65 मुकदमे अन्य दर्ज थे। पुलिस सूत्रों की माने तो दुजाना हाल ही में जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। वह जेल से बाहर आने के बाद फिर से अपना गिरोह बनाने की कोशिश कर रहा था, और उसके खिलाफ गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी थाने में एक व्यक्ति को जबरन वसूली की धमकी देने का मामला भी दर्ज किया गया था।"

PunjabKesari

कुमार ने बताया कि दुजाना उन 65 माफियाओं में शामिल है, जिनकी गतिविधियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार नजर रख रही है । उन्होंने बताया, "प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अनिल दुजाना अपने गिरोह के कुछ सदस्यों से मिलने एक गाड़ी में जा रहा था। एसटीएफ टीम द्वारा घेर लिए जाने के बाद वह नियंत्रण खो बैठा और जीप बिजली के खंभे से टकरा गई। आरोपी मौके से भागने की कोशिष की उसके बाद पुलिस ने पीछा किया। पुलिस टीम पर बदमाश ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस गोलियां चलाई जिससे वह गंभीर रुप में घायल हो गया है। पुलिस ने मौके पर अस्पताल पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static