गिरफ्तार PFI कार्यकर्ता मसूद के परिजनों से पुलिस ने की पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 05:25 PM (IST)

बहराइच:  ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' के मथुरा से गिरफ्तार कार्यकर्ता मसूद अहमद के बहराइच स्थित घर जाकर पुलिस ने उसके पिता और आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने शनिवार को बताया कि बहराइच जनपद स्थित मसूद के आवास पर शुक्रवार को मथुरा पुलिस की एक टीम पहुंची, जिसमें एक उप निरीक्षक भी शामिल थे। उन्होंने मसूद के पिता और आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम साक्ष्य एकत्र करने और परिजनों एवं पड़ोसियों के बयान लेकर लौट गई है। मथुरा पुलिस ने वहां स्थानीय पुलिस से भी मसूद के बारे में जानकारी जुटाई है।

वहीं मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया, "पीएफआई के छात्र संगठन सीएफआई का सक्रिय सदस्य बहराइच का मसूद अहमद तीन अन्य साथियों के साथ छह अक्टूबर को मथुरा में पकड़ा गया था। मसूद व अन्य आरोपियों के बारे में दिल्ली स्थित उनके आवास और आसपास से जानकारी एकत्र की जा रही है। इसी के तहत बहराइच में मसूद के घर पर भी टीम भेजी गई थी। सभी स्थानों से एकत्र साक्ष्यों के आधार पर पुलिस अपनी पूरी रिपोर्ट तैयार कर कार्रवाई करेगी।"

गौरतलब है कि उप्र पुलिस ने सोमवार को केरल के मलप्पुरम निवासी पत्रकार सिद्दीक कप्पन, मुजफ्फरनगर (उप्र) के निवासी अतीक उर रहमान, बहराइच के रहने वाले मसूद अहमद और रामपुर (उप्र) निवासी आलम को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस का दावा है कि वे चारों लोग हाथरस जाते वक्त रास्ते में पकड़े गए थे। पुलिस के मुताबिक जांच में यह पाया गया कि ये चारों लोग एक साजिश के तहत हाथरस जा रहे थे और उनका इरादा माहौल खराब करने का था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static