पुलिस ने मौलाना तौकीर रजा को किया नजरबंद, बरेली से दिल्ली तक तिरंगा यात्रा का किया था ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 11:18 AM (IST)

बरेली: अपनी कई मांगों को लेकर राष्ट्रपति से मिलने के लिए दिल्ली कूच से पहले इत्तेहादे मिल्लत कौंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा समेत 4 लोगों को नजरबंद कर दिया गया है। जहां बरेली पुलिस प्रशासन के साथ खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया। रात में तौकीर रजा के घर और आसपास के क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स लगाई गई है। मजिस्ट्रेट भी पहुंचे। जिसमें तौकीर रजा को कहा कि बिना अनुमति तिरंगा यात्रा नहीं निकाली जा सकती। पूरे शहर में अलग अलग स्थानों पर फोर्स तैनात की गई। बता दें कि बता दें कि मौलाना तौकीर रजा ने 15 मार्च से बरेली से तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया है, ये यात्रा की शुरुआत आज से बरेली से दिल्ली तक है।
PunjabKesari
मौलाना का कहना है कि कुछ सालों से मुस्लिम समुदाय के प्रति नफरत का माहौल बढ़ता जा रहा है। जगह जगह मॉब लिंचिंग की घटनाएं घटित होती जा रही हैं। मस्जिद मदारिस पर हमले हो रहे हैं। नकाब के नाम पर मुस्लिम बहन बेटियों की बेइज्जती की जा रही है। मंगलवार शाम को इस यात्रा निकालने के लिए ज्ञापन भी जारी किया। कुछ हिंदू संगठन, समूह के द्वारा यह किया जा रहा है। जिसको लेकर मुस्लिम समुदाय में गुस्सा, नाराजगी और असुरक्षा की भावना है। उत्तर प्रदेश के बरेली से संविधान की रक्षा के लिए 15 मार्च से पैदल तिरंगा यात्रा की शुरुआत की जा रही है। जो 20 मार्च को दिल्ली में पहुंचेगी। 12 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल दिल्ली में राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर अपनी मांगें रखेगा।
PunjabKesari
इसकी जानकारी मिलते ही एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एसपी सिटी राहुल भाटी, एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल, सभी सीओ के साथ बैठक की। जिसमें पुलिस अधिकारियों ने तिरंगा यात्रा रोकने का प्लान बनाया। इसके लिए सुबह से अलग अलग स्थानों पर फोर्स तैनात रहेगी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static