बरेली दंगे का मास्टरमाइंड तौकीर रजा की तलाश में हैदराबाद पहुंची पुलिस, कई ठिकानों पर दबिश मगर अभी भी हाथ खाली

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 04:42 PM (IST)

बरेली: दंगे के मुख्य अभियुक्त करार दिए गए मौलाना तौकीर रजा खां की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अब हैदराबाद पहुंच गई है। शुक्रवार को पुलिस टीम ने हैदराबाद में तौकीर के ठिकाने पर दबिश दी लेकिन वह हाथ नहीं आया। अफसरों के मुताबिक पुलिस टीम अभी हैदराबाद में ही रुकी हुई है। तौकीर का मोबाइल फोन अब भी स्विच ऑफ है।

11 मार्च को जारी हुआ था गैरजमानती वारंट
आईएमसी प्रमुख तौकीर रजा को अदालत ने पांच मार्च को दंगे का मुख्य अभियुक्त करार देते हुए पेश होने का आदेश दिया था। तौकीर के इसके बाद भी पेश न होने पर 11 मार्च को गैरजमानती वारंट जारी कर दिया गया। इस समय तक तौकीर के दिल्ली में होने की सूचना मिली थी लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी। अगली सुनवाई 13 मार्च को हुई तो अदालत ने पुलिस पर तौकीर का सहयोग करने का शक जताते हुए एसएसपी को उसकी गिरफ्तारी का आदेश दिया। लेकिन अब भी पुलिस तौकीर के नजदीक नहीं पहुंच सकी है। अदालत में अगली सुनवाई 19 मार्च को होनी है, लिहाजा पुलिस लगातार तौकीर की तलाश में जुटी हुई है।

PunjabKesari

हाल ही में तौकीर रजा के हैदराबाद में होने का इनपुट मिला
अब कहा जा रहा है कि हाल ही में तौकीर रजा के हैदराबाद में होने का इनपुट मिला है। इसके बाद एक टीम आननफानन हैदराबाद भेजी गई है। शुक्रवार एकी इस टीम ने तौकीर के बताए गए ठिकाने पर दबिश दी लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आया। पुलिस अफसरों के मुताबिक हैदराबाद गई पुलिस अब भी वहीं रुकी हुई है और तौकीर की सटीक लोकेशन मिलने का इंतजार कर रही है।

suspicious people are trying to create peace by spreading hatred

पुलिस पर खड़े हो रहे सवाल
सात-आठ मार्च तक सरकारी गनर साथ लिए घूम रहे तौकीर रजा को गिरफ्तार न कर पाने पर पुलिस पर सवाल भी उठ रहे हैं। खुद अदालत भी इस तरह का शक जता चुकी है। दरअसल, तौकीर को दंगे का मुख्य अभियुक्त करार दिए जाने के बाद इंस्पेक्टर प्रेमनगर को अदालत का समन तामील कराना था लेकिन छह दिन का समय मिलने के बाद भी वह समन तामील नहीं करा पाए, न तय प्रक्रिया के मुताबिक तौकीर के घर पर समन चस्पा किया। माना जा रहा है कि तौकीर को इसका कानूनी लाभ मिला और इसी कारण वह अदालत में पेश नहीं हुआ। इसके बाद सीओ फर्स्ट संदीप कुमार सिंह को तौकीर की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया। पुलिस पर इस दौरान तौकीर के दिल्ली में होने का इनपुट था लेकिन फिर भी गिरफ्तारी नहीं हुई। सूत्रों के मुताबिक पुलिस टीम दिल्ली में तौकीर के नजदीक थी लेकिन अफसरों की तरफ से कोई स्पष्ट निर्देश न मिलने की वजह से उसने तौकीर पर हाथ नहीं डाला। अब यह भी सवाल उठ रहा है कि तौकीर का मोबाइल फोन स्विच ऑफ होने के बावजूद पुलिस को उसके हैदराबाद में होने का इनपुट कैसे मिल गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static