पुलिस ने अलविदा की नमाज मस्जिद में पढ़ने से रोका, नमाजियों के हमले में 2 सिपाही घायल

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 06:04 PM (IST)

बहराइच: कोरोना संकट को देखते हुए देश में लॉकडाउन देश में लागू है। ऐसे प्रदेश की  सरकार ने किसी भी धार्मिक, संस्कृति कार्यक्रमों पर 31 मई तक रोक लगा दी है। उसके बाद भी लोगों आज मस्जिदों में अलविदा की नमाज पढ़ी। जब नमाजियों को रोकने के लिए पुलिस पहुंची तो लोगों ने उन पर हमला कर दिया। पथराव में दो सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर आसपास थानों से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। कुछ लोगोंं को मौके से हिरासत मेंं लेकर थाने लाया गया है। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

बता दें कि हुजुरपुर थाना क्षेत्र के कटका गांव में छौंकन मस्जिद है। यहां पर कई लोग एकत्रित होकर अलविदा की नमाज पढऩे के लिए आ रहे थे। मस्जिद के पास ड्यूटी पर तैनात सिपाही रामप्रवेश और विनय कुमार ने लोगों को रोककर लॉकडाउन का हवाला दिया और समूह में नमाज पढऩे से मना करके घर वापस जाने के कहा। इसी बात को लेकर ग्रामीण पुलिस से उलझ गए। विवाद को देखते हुए गांव की कई महिलाएं और पुरुष एकत्रित हो गए। देखते ही देखते बात बिगड़ गई और सभी ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया।

दोनों पुलिसकर्मियों ने घायलावस्था में मौके से भागकर जान बचाई । घटना की सूचना थानाध्यक्ष को दी। मामला बढ़ता देख चार थानों की फोर्स तैनात कर दी गई। घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। एसपी विपिन मिश्रा ने बताया कि इस मामले में 9 पुरूष और 4 महिलाओं को हिरासत में लिया गया है। उन से पूछताछ की जा रही है। विधिकार्रवाई कर जेल भेज दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static