Politics News: योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज, नए चेहरों को मिलेगा मौका.... कुछ की होगी छुट्टी

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 03:42 PM (IST)

Politics News: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में शानदार जीत के बाद अब भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश सरकार अगले महीने योगी सरकार मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। माना जा रहा है कि निकाय चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव में रामपुर की स्वार सीट से चुनाव जीते आकाश सक्सेना मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। उनके साथ कई नए चेहरों की मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है। वहीं निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन ना करने वाले मंत्रिमंडल से बाहर भी जा सकते हैं।

PunjabKesari

जून 2023 में हो सकता है योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल विस्तार
मिली जानकारी के मुताबिक, जून 2023 में योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। जिसमें परफॉर्मेंस के आधार पर कुछ मंत्रियों की विदाई भी हो सकती है। फिलहाल योगी सरकार में मुख्यमंत्री समेत 52 मंत्री हैं। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत 60 मंत्री शामिल हो सकते हैं। इसका मतलब यह है कि अभी कैबिनेट में 8 पद खाली हैं। लिहाजा कैबिनेट विस्तार में इन 8 रिक्त पदों को भरा जा सकता है।

PunjabKesari

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है भारतीय जनता पार्टी
आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी अगले साल होने वाले 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। मौजूदा सांसदों की स्कैनिंग की जा रही है। फिलहाल भाजपा गठबंधन के पास उत्तर प्रदेश में 66 लोकसभा सांसद हैं। जिनके बारे में खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, उनका टिकट कट सकता है। योगी सरकार के कुछ मंत्रियों को भी उम्मीदवार के तौर पर उतारा जा सकता है। रणनीति के आधार पर चेहरों का चयन करने की कसरत शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static