खतौली में उपचुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टी रवाना, निष्पक्ष चुनाव के लिए बनाए गए 170 मतदान केंद्र

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 12:20 PM (IST)

मुजफ्फरनगर (अमित कालियान) : उत्तर प्रदेश में जैसे ही उपचुनाव के प्रचार का शोर 3 तारीख की शाम 5 बजे थमा जिला प्रशासन ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगानी शुरु कर दी। 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां आज सुबह नई मंडी स्थल से चुनाव कराने के लिए EVM के साथ अपने गंतव्य के लिए निकल पड़ी।
 
3 लाख से ज्यादा मतदाता चुनेंगे अपना नया विधायक
मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा में चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक 3 लाख 12 हजार 446 मतदाता है। जिसमें 1 लाख 67 हजार 70 पुरुष मतदाता, 1 लाख 45 हजार 348 महिला मतदाता व 19 अन्य मतदाता है। चुनाव आयोग के निर्देशन में जिला प्रशासन ने निष्पक्ष चुनाव के लिए 170 मतदान केंद्र व 369 बूथ बनाए है।

9 जोन में बांटी गई खतौली विधानसभा
खतौली विधानसभा में निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन ने विधानसभा को 9 जोन व  37 सेक्टरों में बांटा है। जिससे कि किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो। EVM खराब होने व किसी मतदान कर्मी की तबीयत खराब होने के स्थिती में चुनाव में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो इसका भी विशेष ख्याल रखा गया है।

PunjabKesari

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
BJP विधायक को 2 साल की सजा होने के बाद रिक्त हुई उनकी सीट पर निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। प्रशासन ने  5 ITBP कम्पनी, 5 CISF व 04 PAC सहित 2500 पुलिसकर्मी की तैनाती की है। जिससे कि किसी भी स्थिति में कोई परेशानी न हो।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static