BJP के लिये गरीब और मेहनतकश राजनीति का नहीं राष्ट्रनीति का हिस्सा हैंः स्वतंत्रदेव

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 08:08 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता  पार्टी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर कुछ न कर पाने का आरोप लगा रहे विपक्षी दलों को अपनी आंखों पर पडे़ पर्दें हटाकर सच्चाई देखने की जरूरत है। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व राज्य की भाजपा सरकार लगातार किसानों, महिलाओं व गरीबों के प्रति संवेदनशील होकर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि उनकी मूलभूत सुविधाओं व उनकी उन्नति के लिए भरपूर प्रयास कर रही है। भाजपा सरकार गरीब व छोटे दुकानदारों की बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है इसका प्रत्यक्ष उदाहरण आज प्रधानमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश के साढे तीन लाख से ज्यादा रेहड़ी वाले, खोमचें वाले, पटरी दुकानदारों का ‘‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना‘‘ के तहत लोन वितरित किया जाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कोरोना के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित समाज के तबके की समस्याओं को हल करने का लगातार काम कर रही है।

मोदी ने स्वनिधि योजना के तहत गरीबों और छोटे दुकानदारों के कल्याण के लिए जो सपना देखा उसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार धरातल पर उतारने का काम कर रही है और इस बात का उदाहरण है कि स्वनिधि योजना के तहत ऋण बांटने में पूरे देश में उत्तर प्रदेश को प्रथम स्थान मिला है। इससे स्पष्ट है कि भाजपा सरकार के लिये गरीब और मेहनतकश राजनीति का नहीं राष्ट्रनीति का हिस्सा है, जिसके समग्र विकास के लिये मोदी-योगी सरकार प्रतिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static