पोस्टमार्टम हाउस कर्मी ने शव देने के बदले मांगी रिश्वत! नाराज बेटे ने कुल्हाड़ी लेकर पोस्टमार्टम हाउस में घुसा, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 03:56 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां भ्रष्टाचार की जड़े इतनी गहरे तक जमी हैं जिसे न कानून का खौफ है न ही मानवता की फिक्र सिर्फ उसे तो रिश्वत ही चाहिए। ऐसा ही ताजा मामला बांदा जिले से सामने आया है जहां पर  पोस्टमार्टम हाउस कर्मी ने शव देने के बदले मांगी रिश्वत की डिमांड की, लेकिन मृतक के बेटे ने पिता के शव के लिये पहले कर्मियों से जोड़कर और  विनती की लेकिन फिर भी उनका दिल नहीं पसीजा नाराज बेटे ने कुल्हाड़ी लेकर पोस्टमार्टम हाउस में घुसा गया। जिससे हड़कंप मच  घटना का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए सीओ सिटी को जांच सौंपी है।  उन्होंने कहा कि जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

आप को बता दें कि गिरवां थाना क्षेत्र के अजुर्नाह गांव निवासी उदयभान ने बताया कि उसके पिता भोला (45) का पांच अक्टूबर को दोपहर ट्रैक्टर की टक्कर से मौत हो गई थी। पुलिस ने शव मोर्चरी हाउस में रखा दिया गया था। छह अक्टूबर को दोपहर तक उसके पिता के शव का पोस्टमार्टम नहीं किया गया। युवक का आरोप है कि वहां तैनात कर्मियों ने उससे पांच हजार रुपये की मांग की। वह गिड़गिड़ा कर 500 रुपये देने को कहा, लेकिन कर्मी नहीं माने।

PunjabKesari

उधर, पोस्टमार्टम हाउस के कर्मियों ने बताया कि छह अक्टूबर को 10 शव थे। इसके पिता के शव का आठवां नंबर था। दोपहर बाद पुलिस ने पंचनामा का कागज लेकर उनके पास पहुंची तब शव का पोस्टमार्टम कराया गया। युवक का आरोप बेबुनियाद है। परिजन उल्टा उसे ही डांटकर मोर्चरी से ले गए थे। इस संबंध में सीएमओ डॉ. अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि घटना और वीडियो संज्ञान में आया है जांच के आदेश दे दिए गए है। दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static