जिनको ‘भारत माता की जय’ कहने में परेशानी है उनके खिलाफ जंग जारी रहेगी: केंद्रीय मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 10:18 AM (IST)

मथुरा: केंद्रीय लघु सूक्ष्म उद्योग मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी का बेतुका बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि जिनको ‘भारत माता की जय’ कहने में परेशानी है उनके खिलाफ जंग जारी रहेगी। जो भारत में रहकर पाकिस्तान जिंदाबाद की बात करते हैं उनको भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है। बता दें कि सारंगी वृंदावन में एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। यहां उन्होंने ये सब बातें कही। 

सारंगी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना अति आवश्यक था। धारा 370 के हटाए जाने के बाद कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया है। कश्मीर में धारा 370 लगाए जाने की कोई आवश्यकता नहीं ही थी। उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रपति जी को प्रभावित करके  370 लगाकर कश्मीर को भारत से अलग किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 को हटाकर वहां के विकास का मार्ग प्रशस्त किया है। अब वहां के द्वार खुल गए हैं। अब कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया है। 

साथ ही उन्होंने कहा कि धारा 370 को जोडऩे की कोई आवश्यकता नहीं थी उसको गलत तरीके से संविधान में जोड़ा गया था। अब इस धारा को समाप्त करके एक जन आकांक्षा का कार्य किया गया है। अगर इस धारा को समाप्त नहीं किया जाता तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static