Prayagraj News: पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह को पुलिस ने रिहा किया, मतदान में बाधा डालने के आरोप में दर्ज किया गया था मुकदमा

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 10:45 AM (IST)

Prayagraj News: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान प्रयागराज के करेली में शनिवार की दोपहर एक मतदान स्थल पर सहायक पुलिस आयुक्त पुष्कर वर्मा के साथ नोंकझोंक के बाद हिरासत में लिए गए पूर्व सांसद और सपा के वरिष्ठ नेता रेवती रमण सिंह को पुलिस ने शाम को रिहा कर दिया। इलाहाबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह के पिता रेवती रमण सिंह को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद सपा और कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता थाने के बाहर एकत्रित हो गए थे।

पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह को पुलिस ने रिहा किया
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप अंशुमन ने बताया कि मतदान समाप्त होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने रेवती रमण सिंह को थाना छोड़कर जाने को कहा लेकिन सिंह खुद को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे। उन्होंने बताया की करेली थाने में इलाहाबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह भी पहुंच गए हैं और वह भी थाने में बैठ गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी कर्मियों को भी थाने के आसपास तैनात किया गया था। शाम को आग्रह करने पर रेवती रमण और उनके बेटे उज्जवल रमण अपने समर्थकों के साथ थाने से चले गए।

रिहा किए जाने के बाद भी वहां से जाने को तैयार नहीं थे रेवती रमण सिंह
आपको बता दें कि इलाहाबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह के पिता रेवती रमण सिंह को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद सपा और कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता करेली थाने के बाहर एकत्रित हो गए। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी कर्मियों को भी थाने के आसपास तैनात किया गया। पुलिस ने उन्हें छोड दिया लेकिन वह वहां से जाने को तैयार नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस प्रजातंत्र को खत्म कर रही है। भाजपा सरकार की विदाई होने वाली है उसी से घबराकर मतदाताओं को मतदान करने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस के बल पर भाजपा वोट लेना चाहती है। चार जून को उनकी विदाई होगी। अब की बार 400 पार को लेकर कहा कि इनकी खटिया खड़ी हो जाएगी, 400 पार की बात तो बहुत दूर की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static