UP में 2 आतंकी मिलने बाद प्रयागराज रेलवे स्टेशन अलर्ट, RPF-GRP के जवानों ने तेज किया चेकिंग अभियान

7/16/2021 11:44:03 AM

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बीते रविवार को अलकायदा के 2 आतंकी मिलने के बाद एक तरफ जहां सरकार ने राहत की सांस ली तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश को अलर्ट मोड में रखा गया है। बीते रविवार को लखनऊ के जिस मकान से दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, वहां से विस्फोट करने के कई उपकरण बरामद हुए थे। ऐसे में जनता की सुरक्षा सरकार के लिए अब एक बड़ी चुनौती भी बन गई है।
PunjabKesari
इसी क्रम में प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर रोजाना सघन चेकिंग अभियान चलाया जाता है, जिसमें संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जाती है और उनके सामानों को बकायदा चेक भी किया जाता है। आरपीएफ और जीआरपी के जवानों के द्वारा पूरे स्टेशन परिसर में यह चेकिंग अभियान को चलाया जाता है।
PunjabKesari
जीआरपी के सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार बताते हैं कि रेलवे स्टेशन पर यह रोजाना चेकिंग अभियान को चलाया जाता  है, लेकिन जब से उत्तर प्रदेश कि राजधानी लखनऊ में दो आतंकी की मिलने की सूचना प्राप्त हुई है। तब से  चेकिंग अभियान को काफी तेज कर दिया गया है।
PunjabKesari
ट्रेन में चढ़ने से पहले हर यात्री को तीन स्तरीय है सुरक्षा घेरा से गुजरना होता है, हर एक यात्री पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान पैनी नजर रखते हैं और कुछ भी संदिग्ध दिखता है तो उसको तुरंत रोक करके पूछताछ की जाती है। 
PunjabKesari
प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान सघन चेकिंग अभियान करते हुए नजर आए और जो भी यात्री उन्हें संदिग्ध लगा उनसे पूछताछ की गई।
PunjabKesari
गौरतलब है कि अगले महीने देश की आजादी की वर्षगांठ है, जिसकी वजह से पुलिस प्रशासन और सरकार तीनों ही सख्त है और सुरक्षा को लेकर कोई भी चूक नहीं रखना चाहती है, जिससे आम जनता को कोई क्षति पहुंचे। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static