वर्चुअल रामलीला की तैयारियां पूरी, फिल्मी कलाकारों का अयोध्या में होगा जमावड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 04:02 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के अयोध्या में फिल्मी हस्तियों का जमावड़ा 17 अक्टूबर से लगने जा रहा है, भगवान राम के मंदिर के निर्माण के साथ अब माया नगरी की भी नजर अब आयोध्या पर है।  इसी वजह से इस बार फिल्मी कलाकारों के द्वारा और रामलीला का मंचन सरयू किनारे लक्ष्मण किला मंदिर में भगवान राम के जीवन काल पर आधारित रामलीला की प्रस्तुति वर्चुअल होगी।

बता दें कि सीएम योगी अयोध्या आने का निमंत्रण भेजा जा चुका है। अयोध्या की वर्चुवल रामलीला में फिल्म जगत की मानी जानी हस्तियां अभिनय करेंगे। जहां भोजपुरी अभिनेता और गायक मनोज तिवारी अंगद की भूमिका निभाएंगे तो गोरखपुर के सांसद फिल्म अभिनेता रवि किशन भरत की भूमिका में नजर आएंगे, शाहबाज खान अहिरावण की भूमिका में नजर आएंगे तो रजा मुराद रावण भूमिका निभाएंगे और बिंदु दारा सिंह हनुमान के पात्र को निभाएंगे।

बताते चलें कि 17 अक्टूबर से अयोध्या में फिल्मी हस्तियों का जमावड़ा लगने जा रहा है। इसमें रामलीला के विभिन्न पात्रों का अभिनय कर रामलीला का मंचन सरयू के किनारे लक्ष्मण किला के प्रांगण में किया जा रहा है। इस रामलीला में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होती इसका प्रसारण दूरदर्शन सोशल मीडिया यूट्यूब के माध्यम से किया जाएगा। रामलीला में भगवान राम की पोशाक जनकपुर नेपाल से तैयार कराई गई है।

काल में शासन की द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही इस रामलीला का मंचन होगा और इस रामलीला की सबसे खास बात यह होगी कि फिल्म जगत की नामचीन हस्तियां भगवान राम के जीवन पर आधारित बातों पर अभिनय प्रस्तुत करेंगे, इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन के माध्यम से कराया जाएगा और इस कार्यक्रम में 1 दिन का समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मांगा गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static