कोरोना को लेकर बोले राष्ट्रपति- अभी खत्म नहीं हुई वायरस से लड़ाई, न बरतें लापरवाही

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 09:53 PM (IST)

लखनऊः राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान चिकित्सकों, नर्सो, स्वास्थ्यकर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुये कहा कि अभी महामारी खत्म नही हुई और किसी को भी इसके प्रति लापरवाही नहीं बरतनी हैं । संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के 26 वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुये राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा, ‘‘दुनिया महामारी की चपेट में है, कोरोना वायरस से लड़ाई में आप जैसे चिकित्सा संस्थानों ने इससे मुकाबला करने में महत्तवपूर्ण भूमिका निभायी हैं ।

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मुझे बताया गया कि संस्थान की प्रयोगशाला में तीस से अधिक जिलों के रोगियों के नमूनो का परीक्षण किया गया और लगभग 20 लाख आरटीपीसीआर परीक्षण किये गये । मैं डॉक्टरों नर्सो, मेडिकल छात्रों, स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों के प्रयासों की सराहना करता हूं ।’’कोविंद ने कहा, ‘‘आपने चुनौतियों का सामना करते हुये नागरिकों का उपचार किया और उन्हें सेवायें दी, आप ने अपनी जिन्दगी खतरे में डाली, सारा भारत आपके इस कार्य की सराहना कर रहा है ।

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 से लड़ाई अभी समाप्त नही हुई है, आप लोगों को इसके प्रति लापरवाही नहीं बरतनी है । मास्क और सामाजिक दूरी सुरक्षा के लिये हमारी पहली प्राथमिकता है और टीका सबसे अच्छा उपाय है ।’’उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों ने हमें टीका दिया है और डाक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों तथा प्रशासकों के सामूहिक प्रयासों से देश, दुनिया के सबसे बडे़ टीकाकरण अभियान को चला रहा र्है । दीक्षांत समारोह में संस्थान के विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों में डीएम, एमसीएच, पीडीएएफ, एमडी,पीएचडी,एमएचए,व बीएससी नर्सिंग की उपाधियां प्रदान की गयी । इस समारोह की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश राज्य की राज्यपाल तथा संस्थान की कुलाध्यक्ष आनंदीबेन पटेल ने की ।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static