प्रियंका ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- नियुक्तियों में विलंब युवाओं के साथ अन्याय के समान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 11:21 AM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) की परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों (Condidate) की नियुक्ति में ‘‘विलंब'' की सोमवार को निन्दा की और कहा कि राज्य सरकार (State Government) को युवाओं के साथ यह ‘‘अन्याय'' बंद करना चाहिए।

कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि वीडीओ के लिए 2018 में परीक्षा हुई थी, लेकिन जो परीक्षा पास कर चुके हैं, उन्हें अब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिले हैं। इसी तरह, उपनिरीक्षकों की भर्ती 2016 से लंबित है। पार्टी ने कहा कि प्रियंका ने ऐसे युवाओं से बात की, जो अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने उपनिरीक्षक बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं से भी बात की।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘युवा जानना चाहते हैं कि क्या सरकार भर्ती से संबंधित सभी मुद्दों का समाधान करने के बारे में गंभीर है और जहां तक भर्ती का सवाल है, तो क्या यह कोई विशिष्ट समयसीमा निर्धारित की जाएगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘भर्ती में विलंब और बाधा युवाओं के साथ अन्याय के समान है। कृपया इसे रोकें।''

कांग्रेस नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘2018 में वीडीओ की परीक्षा देने वालों के साथ चर्चा के दौरान युवाओं ने कहा कि उन्होंने परीक्षा दी थी, परिणाम आ गया, लेकिन कोई नियुक्ति नहीं हुई।'' उन्होंने कहा, ‘‘उपनिरीक्षक बनने की आकांक्षा रखने वालों से आज बात की। एक चीज समान है कि न तो कोई स्पष्ट संदेश है और न ही समयसीमा।'' वहीं, भाजपा ने इसपर कहा कि सरकार भर्ती के मुद्दे पर गंभीरता से काम कर रही है और एक पारदर्शी रुख अपनाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static