PM की टिप्पणी पर भड़कीं प्रियंका, बोलीं- मेरा भाई पैदल चला लोगों से मिला तब आप महलों में बैठे थे

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 07:58 PM (IST)

लखनऊ/दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो खुद महलों में रहते हैं और शहंशाह हैं वह मोदी 4000 किमी पैदल चले मेरे भाई को ‘शहजादा' कहते हैं। वाड्रा ने गुजरात के बनासकांठा में शनिवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,‘‘प्रधानमंत्री मोदी मेरे भाई को शहजादा बोलते हैं। मैं बताना चाहती हूं कि मेरे भाई 4,000 किमी पैदल चले, देश के लोगों से मिले और उनसे पूछा कि आपके जीवन में क्या समस्याएं हैं।

 जब लगा हमें वोट नहीं मिलेगा तब मोदी कानून बदला
शहंशाह नरेंद्र मोदी जी महलों में रहते हैं तो किसानों और महिलाओं की मजबूरी कैसे समझ पाएंगे। वह सत्ता से घिरे हैं। उनके आस- पास के लोग उनसे डरते हैं और उन्हें कोई कुछ नहीं कहता है।अगर कोई आवाज उठा भी ले, तो उस आवाज को दबा दिया जाता है। उन्होंने कहा,‘‘प्रधानमंत्री की कार्यशैली देखिए। गुजरात ने मोदी को सम्मान-स्वाभिमान दिया और उनको सत्ता दी लेकिन वे केवल बड़े-बड़े लोगों के साथ दिखते हैं। क्या आपने पीएम मोदी को किसी किसान से मिलते देखा है। किसान काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन करता है। सैकड़ों किसान शहीद होते हैं लेकिन प्रधानमंत्री उनसे मिलने तक नहीं जाते। फिर जैसे ही चुनाव आता है और उन्हें लगता है कि हमें वोट नहीं मिलेगा तब  मोदी कानून बदल देते हैं।

देश में लोगों समस्याओं को जानकर नीतियां बनती थी कांग्रेस 
कांग्रेस महासचिव ने कहा,‘‘एक जमाने में प्रधानमंत्री गांवों में जाते थे तो लोग अपना हक मांगते थे। मैं खुद राजीव गांधी जी के साथ जाती थी तो लोग उन्हें अपने काम के लिए डांट देते थे। तब ऐसी राजनीति थी। इस राजनीति का आधार महात्मा गांधी जी ने डाला था। उन्होंने नेताओं को सिखाया कि जनता सर्वोपरि है। देश में लोगों से बात करके और उनकी समस्याओं को जानकर नीतियां बनती थी इसलिए कांग्रेस ने हमेशा जनता की सुविधा वाली नीति बनाई है।'' उन्होंने कहा,‘‘आज इस देश की जनता कह रही है कि ये चुनाव हमें बिजली, पानी, महंगाई, रोजगार के मुद्दे पर लड़ना है। जनता पूछ रही है कि मोदी जी आपने 10 साल में हमारे लिए क्या किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static