सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने 10वीं की परीक्षा में किया टाॅप, 600 में 590 अंक किए प्राप्त

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2023 - 03:09 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम मंगलवार यानी आज दोपहर डेढ़ बजे जारी हो गया है। सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने 10वीं की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है। प्रियांशी ने 600 में 590 अंक किए प्राप्त किए है। वहीं, दूसरे नंबर पर कानपुर देहात के रहने वाले कुशाग्र पांडे ने 97.83 और अयोध्या की मुश्कत नूर को 97.83 है। तीसरे नंबर पर मथुरा के कृष्ण झा को 97.67 अंक हासिल हुए हैं।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा कक्षा 10वी और 12वी का परिणाम घोषित हो गया है। आप परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यूपीएमएसपी.ईडीयू.इन और एनआईसी की वेबसाइट यूपीरिजल्ट्स.एनआईसी.इन पर एक साथ देखे जा सकते है। अन्यथा इस लिंक पर क्लिंक  https://upmsp.edu.in/ResultHighSchool.aspx करें।

यूपी बोर्ड द्वारा जारी शीर्ष 10 विद्यार्थियों की सूची के मुताबिक, मथुरा के कृष्ण झा, पीलीभीत के अर्पित गंगवार और सुल्तानपुर की श्रेयशी सिंह 97.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे पायदान पर रहे। वहीं, अयोध्या के आंशिक दुबे, अंबेडकर नगर के सक्षम तिवारी, जौनपुर के पीयूष सिंह, वाराणसी के नमन गुप्ता और सिद्धार्थ नगर की शुभ्रा मिश्रा 97.50 प्रतिशत अंक के साथ चौथे पायदान पर रहे। सूची के मुताबिक, 97.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सात विद्यार्थियों ने पांचवें पायदान पर जगह बनाई। इनमें बरेली के क्षितिज सक्सेना, उन्नाव की आस्था मिश्रा, कानपुर नगर की अंशिका दीक्षित, प्रतापगढ़ की श्रीयम त्रिपाठी, अंबेडकर नगर की श्रेया मिश्रा, आजमगढ़ की मुस्कान भारती और वाराणसी की अर्चना शामिल हैं। निदेशक (माध्यमिक शिक्षा) डॉ. महेंद्र देव ने बताया कि शीर्ष 10 की सूची 179 विद्यार्थियों ने जगह बनाई है।

गौरतलब है कि इस साल यूपी बोडर् की परीक्षा के लिये 58 लाख 85 हजार 745 परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया था जिनमें हाईस्कूल परीक्षा के लिये 31 लाख 16 हजार 787 और इंटरमीडियेट के लिये 27 लाख 69 हजार 258 परीक्षार्थी शामिल थे। हालांकि इनमें से चार लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा या तो बीच में छोड़ दी अथवा वह परीक्षा में शामिल नहीं हुये।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static