सपा नेता और पूर्व मंत्री Bhagwat Saran की बढ़ी मुश्किलें, Court ने घोषित किया फरार

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 03:42 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बरेली (Bareilly) की एक अदालत (Court) ने 5 साल पुराने मारपीट और जानलेवा हमले के मामले में आरोपी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता व पूर्व मंत्री भगवत सरन (Bhagwat Saran) गंगवार समेत 9 लोगों को फरार घोषित कर दिया है। एमएलए- एमपी कोर्ट(MP MLA Court) में साल 2017 में नवाबगंज में मारपीट व जानलेवा हमले मामले में पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार समेत 9 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया गया था।

ये भी पढ़ें: छत पर टंकी में पानी देखने गई थी महिला, बंदरों के हमले में 2 मासूमों के सिर से उठा मां का साया

मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी
जानकारी के मुताबिक, गैर जमानती वारंट होने के बावजूद वे कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। पुलिस भी उनको गिरफ्तार नहीं कर सकी। अब कोर्ट ने वीरपाल सिंह गंगवार, विनोद दिवाकर ,अनिल गंगवार, तरुण उर्फ अंशु योगेंद्र सिंह गंगवार, ओमेंद्र सिंह गंगवार, पुरुषोत्तम गंगवार, भगवत शरण गंगवार, शेर सिंह गंगवार व सुधीर कुमार मिश्रा के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत गिरफ्तारी का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी। मामले में एक आरोपी गोपाल गुप्ता को जमानत मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें: पहले किया Kidnap, फिर नाबालिग के साथ की दरिंदगी की सारी हदें पार

पूर्व मंत्री व 9 अन्य आरोपितों की तरफ से कोर्ट में गिरफ्तारी वारंट वापस कराए जाने की लगाई गई गुहार 
आपको बता दें कि अभियोजक औचित्य द्विवेदी ने बताया कि पिछली सुनवाई पर पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट दी कि पूर्व मंत्री अपने पैतृक निवास के बजाय बरेली शहर प्रेमनगर थाना क्षेत्र में रहते हैं। तब अदालत ने प्रेमनगर पुलिस को पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। आरोपितों को गिरफ्तार करने में पुलिस की लापरवाही पर एसएसपी को पत्र लिखा था। पूर्व मंत्री व 9 अन्य आरोपितों की तरफ से कोर्ट में गिरफ्तारी वारंट वापस कराए जाने की गुहार लगायी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था।

ये भी पढ़ें: AMU के कश्मीरी छात्रों की गतिविधियों पर खुफिया एजेंसी रखेंगी नजर, SSP के पत्र के बाद छात्रों में मची खलबली


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static