फिर बड़ी सपा नेता आजम खान की मुश्किलें, जौहर शोध संस्थान को 15 दिन में खाली करने का नोटिस जारी

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 09:50 AM (IST)

रामपुर (रवि शंकर): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी के चलते आजम खान के जोहर ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे रामपुर पब्लिक स्कूल (Rampur Public School) के भवन की लीज योगी सरकार द्वारा निरस्त करने के बाद प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान की बिल्डिंग और जमीन को खाली करने का नोटिस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से जारी किया गया है। इस नोटिस में उन्हें 15 दिन की मोहलत दी गई है और इसी बीच इसको खाली करना है। यह नोटिस बीते 15 फरवरी को भेजा गया था।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर: यज्ञ के दौरान बिदके हाथी ने कई लोगों को कुचला, तीन की मौके पर हुई दर्दनाक मौत

बता दें कि रामपुर में जेल रोड स्थित जौहर शोध संस्थान के सरकारी भवन को सपा सरकार में आजम खान की जौहर ट्रस्ट को ₹100 वार्षिक लीज पर दे दिया था और अब इसकी लीज को निरस्त करने के आदेश शासन द्वारा दे दिए गए है। अब अल्पसंख्यक विभाग ने 15 दिन का समय देकर जौहर शोध संस्थान को खाली कराने का नोटिस दे दिया है। जौहर शोध संस्थान की इमारत करीब 20 करोड़ की लागत से बनी हुई है और यह जौहर शोध संस्थान 13000 वर्ग मीटर में बना हुआ है। जौहर शोध संस्थान को आजम खान ने ₹100 प्रति वर्ष के हिसाब से 99 साल के लिए लीज पर लिया था, जिसको खाली कराने की कवायद शुरू हो गई हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः यूपी में महाशिवरात्रि को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, CCTV और ड्रोन से रखी जाएगी चप्पे-चप्पे पर नजर

DM द्वारा गठित की गई 4 सदस्य कमेटी  
इस मामले में उप जिलाधिकारी सदर निरंकार सिंह ने बताया कि, शासन द्वारा अल्पसंख्यक विभाग को एक पत्र जारी हुआ है। जिसमें कि संस्थान द्वारा अनियमितता के कारण उसकी लीज निरस्त कर दी गई है। इस संबंध में जिलाधिकारी द्वारा 4 सदस्य कमेटी गठित की गई है। 4 सदस्य कमेटी ने निर्णय लिया है कि जो शासन का पत्र है, उस संस्थान के प्रबंधक को एक नोटिस जारी किया जाए। इसके बाद बीते 15 फरवरी को नोटिस दे दिया है। जिसमें उनको 15 दिन का समय दिया गया है कि वह जमीन को खाली कर दें अन्यथा उसको शासन द्वारा खाली करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जौहर शोध संस्थान में तहसील की टीम मौके पर गई थी, टीम ने देखा कि वहां पर रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित है। इसी क्रम में उसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई है। अब आदेश आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static