श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: केशव मौर्य

5/2/2020 11:24:28 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ग्रामीण कामगारों एवं श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मौर्य ने सड़कों के शुरू किए गए निर्माण कार्यों की जमीनी हकीकत परखने के लिए लोक निर्माण विभाग मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को तीन मंडलों के 11 जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की।

उन्होंने इन जिलों में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों के बारे में बिंदुवार जानकारी हासिल करते हुए मुख्य अभियंताओं/अधीक्षण अभियंताओं तथा अधिशासी अभियंताओं को व्यापक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार श्रमिक हितों व उनके कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इसलिए श्रमिकों को अधिक से अधिक रोजगार ठोस व प्रभावी रणनीति बनाकर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

मौर्य निर्देश दिए कार्य तीव्र से चलाए जाएं तथा श्रम शक्ति का भरपूर उपयोग किया जाए। उन्होंने जोर देते हुए कहा की कार्यों में सामाजिक दूरी बनाए रखने व सुरक्षा के मानकों का हर हाल में अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग जरूर कराई जाए तथा सैनिटाइजर व अन्य व्यवस्थाएं वहां पर हर हाल में सुनिश्चित की जाएं।


Anil Kapoor

Related News