कांग्रेस के प्रशिक्षण से पराक्रम अभियान में 24 हजार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया :तिवारी

9/8/2021 11:16:37 PM

लखनऊ, आठ सितंबर (भाषा) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश के हालात से न सिर्फ़ चिंतित है, बल्कि नफ़रत और बदहाली के दलदल से इस प्रदेश को बाहर निकालने के लिए एक वृहत कार्ययोजना के साथ मैदान में है।

तिवारी ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि इसी के तहत उत्तर प्रदेश के सभी 75 ज़िलों और 403 विधानसभाओं में पहले दौर का प्रशिक्षण से पराक्रम अभियान चलाया गया। इस अभियान के ज़रिये अब तक 24 हज़ार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि किसी भी दल को गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी गठबंधन को आतुर है। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल एसी हॉल में बैठकर गोष्ठी कर रहे हैं उनमें जमीन पर संघर्ष करने का माद्दा नहीं है जबकि कांग्रेस लगातार सड़कों पर उतरकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की विफलताओं और जनविरोधी नीतियों के खिलाफ़ लगातार संघर्ष करती रही है।

तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के निर्देश पर पूरे प्रदेश में संगठन को मज़बूत किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का न्याय पंचायत के स्तर तक ढांचा खड़ा हो गया है जिसे बूथ स्तर तक ले जाने की तैयारी है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस का ‘प्रशिक्षण से पराक्रम महाभियान’ अभियान 24 अगस्त से शुरू हुआ था जो 7 सितंबर तक चला। उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश के सभी 75 ज़िलों में कांग्रेस की ज़िला-शहर कमेटियों से लेकर ब्लॉक, न्याय पंचायत कमेटियों तक के पदाधिकारी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों और सक्रिय कार्यकर्ताओं को भी प्रशिक्षण दिया गया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए तमाम चुनावी पंडित कांग्रेस को कमज़ोर आँक रहे हैं, लेकिन या तो वे किसी एजेंडे के तहत जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं या फिर उन्हें कांग्रेस की व्यापक ज़मीनी तैयारियों की जानकारी नहीं है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static