सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं ने ''''हाथरस की बेटी का स्मृति दिवस'''' आयोजित किया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 10:10 PM (IST)

लखनऊ, 30 नवंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य की राजधानी और राज्य के अन्य जिलों में हाथरस में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की शिकार युवती की याद में मंगलवार को ''हाथरस की बेटी का स्मृति दिवस'' आयोजित किया।
समाजवादी पार्टी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने ‘हाथरस की बेटी का स्मृति दिवस‘ मनाया और दीप जलाकर दलितों, महिलाओं के प्रति अत्याचार की याद दिलाई।
गौरतलब है कि हाथरस के एक गांव में पिछले साल 14 सितंबर को 19 साल की एक युवती के साथ कथित तौर पर चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था, हालत बिगड़ने के बाद, उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। घटना के एक पखवाड़े बाद उसकी मौत हो गई थी।
युवती के परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने जबरन उसका शव ले लिया और आधी रात में अंतिम संस्कार करा दिया था।
हालांकि, स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि पीड़ित परिवार की इच्छा के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया था। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी द्वारा जारी बयान के मुताबिक,‘‘आज विभिन्न जनपदों में पार्टी कार्यालयों पर ‘हाथरस की बेटी का स्मृति दिवस‘ प्रतीक स्वरूप दीप जलाकर मनाया गया।’’
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर युवती को श्रद्धांजलि अर्पित की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static