गौतमबुद्ध नगर जिले के भाजपा प्रत्याशियों के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं: शपथ-पत्र में की घोषणा

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 01:19 PM (IST)

नोएडा, 21 जनवरी (भाषा) जनपद गौतमबुद्ध नगर की तीन विधानसभा सीटों- नोएडा, दादरी और जेवर से भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा विधायकों और आगामी चुनाव में प्रत्याशियों के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। ये जानकारी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र के साथ जमा किये गये हलफनामों से मिली है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि नोएडा से भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह, जेवर से पार्टी के विधायक और मौजूदा प्रत्याशी धीरेंद्र सिंह तथा दादरी से उम्मीदवार तेजपाल नागर के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है।

सूचना के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र और नोएडा से विधायक पंकज सिंह ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के समय पर्चा दाखिल करते समय वार्षिक आय 99,666 रुपए घोषित की थी, जो अब बढ़कर 3,78,140 रुपए हो गई है।
हलफनामे के अनुसार इनके पास तब कोई अचल संपत्ति नहीं थी और आज भी नहीं है। पत्नी के नाम पिछले विधानसभा चुनाव से पहले 1.45 करोड़ रुपये की संपत्ति थी जो इस समय बढ़कर दो करोड़ 33 लाख रुपये हो गई है। शपथ-पत्र के मुताबिक 2017 में पंकज सिंह के पास 47.09 लाख रुपये की चल संपत्ति थी, जो अब 1.24 करोड़ रुपये की हो गई है।
पंकज सिंह की पत्नी सुषमा सिंह अंतरराष्ट्रीय शूटर व कोच हैं। हलफनामे के अनुसार उनके पास इस समय चार शस्त्र हैं, जबकि 2017 में इनके पास तीन शस्त्र थे। हलफनामे के अनुसार पंकज सिंह के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

चौहान द्वारा दी गयी सूचना के अनुसार जेवर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी धीरेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को अपने नामांकन पत्र के साथ निर्वाचन आयोग को दिए शपथ-पत्र में में बताया कि उनकी वार्षिक आय करीब 6.75 लाख रुपये है और उन पर किसी तरह का कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। हलफनामे के अनुसार उनके पास 2,75,550 रुपये नकदी व उनकी पत्नी के पास 1,95,000 रुपए नकद हैं।

उन्होंने बताया कि धीरेंद्र सिंह के पास चल संपत्ति 2,78,37,326 रुपये की व पत्नी के नाम 22,05,418 रुपये की चल संपत्ति है। सिंह की अचल संपत्ति का मूल्य 7,32,28,370 रुपये है। सिंह ने घोषणा की है कि उन पर 1,02,99,585 रुपये का कर्ज है। उनके पास एक फॉर्च्यूनर गाड़ी है।

जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि दादरी से भाजपा प्रत्याशी तेजपाल नागर पर करीब 10 लाख रुपये का कर्ज है। घोषणा के अनुसार उन पर किसी तरह का कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है।

नागर के शपथ-पत्र के मुताबिक, उनकी वार्षिक आय करीब 8.3 लाख रुपए है और 50,000 रुपये की नकदी है। हलफनामे के अनुसार नागर के पास सिर्फ एक इनोवा गाड़ी है।

जेवर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी पूनम सिंह की वार्षिक आमदनी शून्य है, जबकि उनके पति की आय 2.4 लाख रुपये सालाना है। उनके पास सिर्फ 30 हजार रुपये नगद हैं। शपथ-पत्र के मुताबिक सिंह पर किसी तरह का कोई कर्ज नहीं है।

दादरी विधानसभा क्षेत्र से आप उम्मीदवार संजय चेची के हलफनामे के अनुसार उन पर बिजली चोरी का एक मुकदमा दर्ज है। उनके पास कोई वाहन नहीं है और उन पर किसी तरह का कोई ऋण नहीं है। हलफनामे में बताया गया है कि चेची के पास 2.96 करोड़ की संपत्ति है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static