उप्र : चिकित्सा सेवाओं का हाल जानने के लिए मरीजों से रोजाना फोन पर बात करेंगे उपमुख्यमंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 02:57 PM (IST)

लखनऊ, 22 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बुधवार को बताया कि सूबे के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों का हाल लेने और स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति जानने के लिए वह खुद रोजाना 10 जिलों के दो-दो मरीजों से फोन पर बात करेंगे।
पाठक ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रदेश की सभी चिकित्सीय व्यवस्थाओं का भौतिक निरीक्षण करने के लिए वह अब तक 46 विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर चुके हैं, लेकिन हर जगह पहुंचने में बहुत समय लगेगा, ऐसे में ''स्वास्थ्य आप का, संकल्प सरकार का'' अभियान के रूप में एक अभूतपूर्व व्यवस्था शुरू की गई है।
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री पद का भी जिम्मा संभाल रहे पाठक ने कहा कि उन्होंने जिले के स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों से विभिन्न सरकारी अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों के मोबाइल नंबर मांगे हैं। उन्होंने कहा कि यह तय किया गया है कि वह रोजाना प्रदेश के किन्हीं 10 जनपदों में भर्ती दो-दो मरीजों से टेलीफोन पर बात करके उनका हालचाल लेने के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति उनकी राय भी जानेंगे।
पाठक ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को कुछ जिलों के मरीजों से फोन पर बात की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उप मुख्यमंत्री द्वारा मरीजों से की गई बातचीत का वीडियो भी दिखाया गया।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में किए गए अपने दौरों के दौरान चिकित्सा अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा है कि वे मरीजों को भगवान मानकर उनकी सेवा करें और चिकित्सीय जांच एवं दवाएं नि:शुल्क उपलब्ध हों।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी मरीजों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है और सरकार हर स्तर पर उनके साथ है।
स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों का जिक्र करते हुए कहा, "आज पूरे प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के 682 नए मरीज मिले हैं और यह हमारे लिए एक चेतावनी है, जैसे ही यह आंकड़ा आठ-दस हजार पर पहुंचेगा, तब हम कोविड-19 का अलर्ट घोषित करेंगे।" उन्होंने जनता से अनुरोध किया कि सभी लोग मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी बनाए रखें, हैंड सैनीटाइजर का उपयोग करें और कोविड-19 समाप्त करने में सरकार की मदद करें।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static