अगले दो वर्ष में हर हाल में हर तहसील में अग्निशमन केंद्र की स्थापना की जाए : योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 12:29 AM (IST)

लखनऊ, एक जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के 18 जिलों के लिए 25 अग्निशमन केंद्रों का लोकार्पण किया तथा 25 अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अगले दो वर्ष में प्रदेश के हर तहसील में हर हाल में अग्निशमन केंद्र की स्‍थापना की।

शुक्रवार को यहां लोक भवन (मुख्यमंत्री कार्यालय) के सभागार में 25 अग्निशमन केंद्रों के लोकार्पण के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में तेजी से ऐसे कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया जा रहा है, जिसके माध्यम से पूरे पुलिस बल की व्यवस्था को बेहतर किया जा सके।

उन्‍होंने कहा कि विगत पांच वर्षों में प्रदेश में डेढ़ लाख से अधिक पुलिस कार्मिकों की भर्ती की गयी है, जिससे प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई और प्रदेश में निवेश बढ़ा है। राज्य के बारे में लोगों की धारणा बदली है तथा प्रदेश के नौजवानों को रोजगार व नौकरियां मिलीं हैं।

योगी ने कहा कि आज प्रदेश में एक नया माहौल बना है और उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर निरन्तर बढ़ता हुआ देश व दुनिया के लिए आकर्षण का केन्द्र बना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि अगले दो वर्ष में हर तहसील में अग्निशमन केन्द्र की स्थापना हर हाल में कर ली जाए। योगी ने कहा कि पूरे प्रदेश में पिछले पांच वर्ष में 97 अग्निशमन केंद्र स्वीकृत किये गये थे जिनमें से 30 बनकर तैयार हो चुके हैं और आज इनमें से 25 का लोकार्पण हो रहा है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने जिन 18 जिलों के 25 अग्निशमन केन्द्रों का लोकार्पण किया, उनमें अतर्रा एवं नरैनी (बांदा), कोरांव (प्रयागराज), सिराथू (कौशाम्बी), कांठ (मुरादाबाद), मड़िहान (मिर्जापुर), कुलपहाड़ (महोबा), बांसगांव (गोरखपुर), दातागंज (बदायूं), बदलापुर, मड़ियाहू एवं केराकत (जौनपुर), घोरावल (सोनभद्र), जयसिंहपुर (सुलतानपुर), सकलडीहा (चन्दौली), जमनियां (गाजीपुर), कैसरगंज, पयागपुर एवं महसी (बहराइच), महराजगंज (रायबरेली), मऊ, मानिकपुर एवं राजापुर (चित्रकूट), शिकारपुर (बुलंदशहर) तथा पुरवा (उन्नाव) शामिल हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static