रायबरेली में MLC चुनाव सम्पन्न, वोट डालने नहीं पहुंची सोनिया गांधी

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 07:08 PM (IST)

रायबरेली: जनपद में अलग-अलग बूथों पर जनप्रतिनिधियों ने अपने मत का प्रयोग किया। राही ब्लॉक में बने बूथ पर कुल 215 मतदाता थे जिसमें से कुल 214 मतदाताओं ने वोट डाला।  सांसद सोनिया गांधी ने अपने मत का प्रयोग नहीं किया। इसी तरह अन्य बूथों पर भी जनप्रतिनिधियों ने अपने मतों का प्रयोग किया। कुल 18 बूथों में 8 बूथों पर शत प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें शिवगढ़ , बछरावां, खीरों , डलमऊ, दीन शाह गौरा, रोहनिया, ऊंचाहार, सलोन विकासखंड शामिल है।वहीं भाजपा समर्थको ने एमएलसी चुनाव में बुलडोजर पर बैठकर अपने मत का प्रयोग करने बूथ पर पहुंचे।  जो कि जिले में आकर्षण का केंद्र भी बना रहा। ग्राम प्रधान बन्ना मऊ सुजीत कुमार सिंह ने मादान के दौरान के बाद कहा  हम लोग बाबा के पक्ष में मतदान करने आए हैं। एक बार भाजपा प्रत्याशी की जीत होगी।  भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने कहा हमने पिछले 12 सालों से लगातार जनप्रतिनिधियों की सेवा की है। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के विकास कार्यों और हमारी सेवा की बदौलत इस बार हैट्रिक लगेगी।

PunjabKesari

वहीं सपा प्रत्याशी वीरेंद्र शंकर सिंह उर्फ वीरेंद्र यादव ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। लगातार जनप्रतिनिधियों की प्रताड़ना की जा रही है। वहीं ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज पांडे ने अपने ही पार्टी के भितरघातियों पर नाराजगी व्यक्त की । उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला बोलते हुए कहा कभी बसपा में तो कभी भाजपा में रहने वाले आज सपा में आने के बाद भी भितरघात कर रहे हैं । ऐसे लोगों की शिकायत राष्ट्रीय अध्यक्ष से करूंगा और कार्यवाही की मांग भी करूंगा।

PunjabKesari

गौरतलब है कि आज प्रदेश में विधान परिषद की 36 सीटों पर मतदान हुआ। जिले में कुल 99.35% मतदान हुआ। जनपद में कुल 18 विकासखंड है जिनको बूथ बनाया गया था इन बूथों पर स्टेट फोर्स के साथ साथ पैरामिलिट्री फोर्स भी लगाई गई थी । जनपद में कुल 4 प्रत्याशियों ने एमएलसी पद के लिए पर्चा भरा था जिसमें भाजपा से दिनेश प्रताप सिंह राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार ,सपा से जिलाध्यक्ष वीरेंद्र शंकर सिंह और वीरेंद्र यादव तथा दो निर्दलीय वीरेंद्र सिंह मनीष कौशल शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static