राहुल गांधी को नहीं है किसान बिल की समझ इसलिए वह परेशान हैंः शाही

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 04:28 PM (IST)

बाराबंकी: कृषि कानून को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिये गए बयान पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पलटवार करते हुए कहा कि गांधी को इस बिल की समझ नहीं है। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मंगलवार को कृषि यंत्रों की प्रदर्शनी का अवलोकन करने आये थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इस कृषि कानूनों की समझ नहीं है।

शाही ने कृषि कानूनों को लेकर दिए गए बयान पर राहुल को निशाने पर लिया। गांधी ने पंजाब के मोगा में बोलते हुए उनकी सरकार बनी तो वे इन्हें डस्टबिन में डाल देंगे। उन्होंने कहा कि नासमझी में उन्होंने अपनी सरकार का बिल फाड़ दिया था, लेकिन ये यूपीए की सरकार नहीं एनडीए की है। कांग्रेस पार्टी हमेशा से लाइसेंस, कोटा, परमिट की राजनीति करती रही है।

उन्होंने कहा कि इन कानूनों के जरिये बिचौलिए और कमीशन एजेंट का काम खत्म हो गया है। किसान अपनी कीमतों पर उद्यमियों के साथ मोलभाव कर अपने मूल्य पर फसल बेंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि किसान अपनी कीमतों पर फसलें बेचने को आजाद हो गया है। सारे कानूनी बंधनो से किसानों को मुक्त कर दिया गया है। इसलिए राहुल गांधी को परेशानी हो रही है। शाही ने कहा कि गांधी परिवार शुरू से ही किसानों और देश की जनता को बेड़ियों में बांधता रहा है. आज किसानों को आजादी मिली है इसलिए गांधी परेशान हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static