अमेठी में राहुल ने पदाधिकारियों के साथ किया गहन मंथन, बेहद संजीदगी से सुनी कार्यकर्ताओं की बातें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 03:11 PM (IST)

अमेठीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में शामिल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य डॉक्टर नरेंद्र मिश्र के मुताबिक, राहुल ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ गहन मंथन किया और कार्यकर्ताओं की बातें बेहद संजीदगी से सुनी। कांग्रेस के जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने अपनी बात राहुल के सामने रखी।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि अधिकतर कार्यकर्ताओं ने संगठन की कमजोरी और प्रशासन द्वारा धांधली कराए जाने का आरोप लगाया। कई नेताओं ने कांग्रेस सेवादल, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, NSUI सहित कांग्रेस के अनुषंगिक संगठनों की घोर उपेक्षा को भी हार का बड़ा कारण बताया। कुछ कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि यहां कांग्रेस संगठन कुछ लोगों तक सीमित हो गया और पूरे जिले में कांग्रेस को कमजोर कर दिया गया है। चुनाव में रणनीति के अभाव में पार्टी का प्रचार नहीं हुआ। कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी के स्थानीय नेताओं पर बीजेपी से मिलीभगत की शिकायत भी की।
PunjabKesari
इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में राहुल से अपना त्यागपत्र वापस लेने की गुजारिश की। अमेठी के बदले राजनीतिक स्वरूप में आयोजित राहुल की इस समीक्षा बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी, कांग्रेस के सभी अनुषंगिक संगठनों के पदाधिकारी, पार्टी की सभी ब्लॉक तथा बूथ इकाइयों के पदाधिकारी भी शामिल थे। करीब 3 घंटे चलने वाली बैठक को महज 50 मिनट में समाप्त करने के बाद राहुल रायबरेली जिले के छतोह ब्लॉक स्थित दो गांवों का दौरा करने के लिए रवाना हो गए, जहां से वह दिल्ली जाने के लिए लखनऊ रवाना होंगे। 
PunjabKesari
ज्ञात हो कि, राहुल ने हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से वह सांसद चुने गए हैं। मगर, पीढ़ियों से गांधी-नेहरू परिवार के गढ़ रहे अमेठी में उन्हें बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से 55 हजार से अधिक मतों से शिकस्त मिली। राहुल ने चुनाव में पार्टी की पराजय की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static